खेल जगत

रोहित शर्मा पिंडली में चोट के कारण पूरे न्‍यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर: रिपोर्ट

रोहित शर्मा पिंडली में चोट के कारण पूरे न्‍यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर: रिपोर्ट

माउंट मॉनगनुई: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा के बारे में रिपोर्ट्स आ रही हैं कि बाएं पैर में पिंडली में चोट की वजह से वह न्‍यूजीलैंड के बचे हुए दौरे से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा न सिर्फ वनडे सीरीज बल्कि दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा के विकल्‍प के रूप में मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

विराट कोहली को आराम देने की स्थिति में रोहित शर्मा रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे थे। उन्‍होंने बल्‍लेबाजी करते समय नाबाद 60 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण असहनीय दर्द होने पर वह मैदान से बाहर चले गए।

रोहित के बारे में खबर आई है कि वह शेष न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। रोहित ने रविवार को 41 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए। उन्‍होंने डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जमाया था। इसके बाद उन्‍हें पिंडली में असहनीय दर्द हुआ। इसे देखते हुए रोहित ने रिटायर्ड होने का फैसला लिया। वैसे, अभी तक रोहित के न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर होने पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बल्लेबाजी करते हुए रोहित की पिंडली में चोट में लगी जिसके कारण वो फील्डिंग करने नहीं उतरे। इसके बाद सभी के मन में सवाल था कि कहीं उनकी चोट गंभीर तो नहीं है। टीम के उनके साथी लोकेश राहुल ने मैच के बाद कहा कि उन्हें कुछ दिन में ठीक हो जाना चाहिए। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने कप्तानी की। नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था।

वहीं, बीसीसीआई के आधिकारिक अपडेट के अनुसार, ‘फिलहाल रोहित शर्मा का आकलन किया जा रहा है।’ मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान राहुल ने कहा, ‘रोहित ठीक है, दुर्भाग्यपूर्ण चोट, उम्मीद करते हैं कि वह कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा।’ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित छक्का जड़ने के दौरान बायीं पिंडली में चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने 41 गेंद की अपनी पारी में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: