खेल जगत

AUS vs SA: एगर की हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड जीत, दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी हार

Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 107 रन से करारी शिकस्त दी. स्पिनर एश्टन एगर ने मैच में 5 विकेट झटके.

जोहानिसबर्ग: मेजबान दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार को अपने टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने उसे 107 रन से करारी शिकस्त दी. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs South Africa) के बीच वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया यह मैच कई रिकॉर्ड लेकर आया. मैच के हीरो रहे एश्टन एगर (Ashton Agar) ने छह विकेट झटके, जिसमें हैट्रिक भी शामिल है. वे टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. इसी तरह दक्षिण अफ्रीका इस मैच में महज 89 रन  पर सिमट गया. यह टी20 इंटरनेशनल मैच में उसका न्यूनतम स्कोर भी है.

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट पर 196 रन बनाए. उसकी ओर से स्टीव स्मिथ ने 45 और एरॉन फिंच ने 42 रन की पारियां खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्कोर बनाने में मदद की. एलेक्स कैरी ने 27, एश्टन एगर ने 20, मिचेल मार्श ने 19 और मैथ्यू वेड ने 18 रन बनाए. डेविड वॉर्नर सिर्फ चार रन बनाकर आउट हुए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन और तबरेज शम्सी ने दो-दो विकेट झटके.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: