मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के खण्डवा शहर में श्री पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा सामूहिक होली मिलन कार्यक्रम सम्पन्न

चंद्रशेखर महाजन ब्यूरोचीफ मध्यप्रदेश

खंडवा 11 मार्च।श्री पूज्य सिंधी पंचायत ने सिंधी कॉलोनी में सामूहिक होली उत्सव का आयोजन किया।इस वर्ष कोरोना वायरस से बचाव के एहतियात के तौर पर गुलाल का प्रयोग भी नहीं किया गया।
श्री पूज्य सिंधी पंचायत के प्रवक्ता कमल नागपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी सिंधी समाज का सामूहिक होली मिलन समारोह सिंधी सेवा मंडली के सामने बगीचा ग्राउंड में संपन्न हुआ। निर्धारित समय अनुसार मंगलवार सुबह 9:30 बजे से 10:00 बजे तक आयोजन चला।इस अवसर पर उन सभी परिवारजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की गई जिनके परिवार में विगत वर्ष किसी प्रकार की कोई गमी हो गई थी। उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष समाज द्वारा गुलाल का टीका गमी वाले परिवार जनों को लगाया जाता है,लेकिन इस बार कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर गुलाल का उपयोग भी नहीं किया गया। समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों और अन्य गणमान्य जन में गमी वाले परिवारों को हाथ जोड़कर अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की।
10:00 बजे के पश्चात समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी और अन्य लोग तीरथ धाम मंदिर पहुंचे वहां परम पूज्य महंत बाबा स्वरूपदास जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्चात बालक धाम पहुंचकर परम पूज्य बाबा माधवदास उदासी से आशीर्वाद लिया।वहीं श्री सच्चिदानंद दरबार और पंडित श्याम शर्मा के पास भी पहुंच कर संत महात्माओं से आशीर्वाद लिया गया।धार्मिक भजन प्रस्तुतियों पर श्रद्धालु जमकर थिरके।अध्यक्ष गेहीराम सीतलानी ने उपस्थित जनसमुदाय को होली की शुभकामनाएं दीं और समाज हित में सदैव एकजुट रहने की अपील की।
इस आयोजन में श्री पूज्य सिंधी पंचायत के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी,समाज की अनेक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े पदाधिकारी,स्थानीय विधायक देवेंद्र वर्मा सहित गणमान्य जन और आम नागरिक उपस्थित हुए।

पदम् नगर में भी हुआ आयोजन

सिंधी कॉलोनी में सामुहिक होली की तर्ज पर पदमनगर में भी पहली बार सामूहिक होली कार्यक्रम का आयोजन किया गया।सुबह 9 बजे से 9.30 बजे तक आयोजन जारी रहा।इस अवसर पर श्री पूज्य सिंधी पंचायत पदम् नगर के अध्यक्ष शंकरलाल तीर्थानी के नेतृत्व में पँचायत के साथ साथ श्री झूलेलाल मंडल और पदम् नगर सोसाइटी सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े गणमान्य शामिल हुए और सहानुभति व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: