खेल जगत

IPL 2020 पर हो गया सबसे बड़ा फैसला, BCCI अधिकारी ने कहा- 29 मार्च से नहीं होगी लीग

IPL 2020 पर हो गया सबसे बड़ा फैसला, BCCI अधिकारी ने कहा- 29 मार्च से नहीं होगी लीग

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का इंतजार कर रहे क्रिकेटप्रेमियों के लिए बुरी खबर है. दुनिया की इस सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग पर कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार पड़ गई है. आईपीएल का आगामी सत्र 29 मार्च से शुरू होना था. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल का आयोजन अब 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.

कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ (WHO) महामारी घोषित कर चुका है. इसका असर दुनियाभर के खेलों पर पड़ा है. कई टूर्नामेंट स्थगित हो चुके हैं, तो कई मैच बिना दर्शकों के खेले जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो मैच खाली स्टेडियम में खेलेगी.

आईपीएल के बारे में लगातार कयास लगाए जा रहे थे. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इन कयासों पर विराम लगा दिया. उसने कहा, ‘हां इस बारे में फैसला ले लिया गया है. टूर्नामेंट को कुछ दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. अब यह टूर्नामेंट 15 अप्रैल को शुरू होगा. सभी फ्रेंचाइजी को भी इसकी जानकारी दे दी गई है.’

पहले कहा गया था कि आईपीएल बिना दर्शकों के आयोजित की जा सकती है. आईपीएल की टीमों ने भी इसके लिए सशर्त सहमति दे दी थी. हालांकि, इस बारे में अंतिम फैसला नहीं हुआ था. बीसीसीआई ने इस मामले पर अंतिम फैसला लेने के लिए फ्रेंचाइजी की शनिवार को मीटिंग बुलाई है. लेकिन अब बोर्ड के अधिकारी के बयान के बाद साफ हो गया है कि आईपीएल टल जाएगा.

आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, ‘हां, हमें यह बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगी. लेकिन हमें एक और बात की चिंता है. हम चाहते हैं कि विदेशी खिलाड़ी भी टूर्नामेंट के लिए मौजूद रहें. यदि विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं होंगे तो यह आकर्षण खो देगा. आखिर वे भी भारतीयों की तरह ही इस टूर्नामेंट का अहम हिस्सा हैं.’

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: