जम्मू और कश्मीरराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला ने बेटे उमर से मुलाकात की

जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला ने बेटे उमर से मुलाकात की

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने यहां हरि निवास में अपने बेटे उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से मुलाकात की, जहां उन्हें नजरबंद रखा गया है. उल्लेखनीय है कि फारूक अब्दुल्ला को पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से उनके घर में नजरबंद रखा गया था. उन्हें शुक्रवार को रिहा किया गया.

करीब सात महीने बाद हिरासत से रिहा किए गए जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को श्रीनगर के गुपकार रोड स्थित अपने आवास पर मीडिया से मुखातिब हुए थे. उन्होंने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उनकी रिहाई की दुआ की थी. फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “कश्मीर में हिरासत में लिए गए सभी लोग जब तक रिहा नहीं कर दिए जाते, तब तक मेरी आजादी अधूरी है.”मीडिया से मुखातिब फारूक के साथ उनकी पत्नी मोली अब्दुल्ला और बेटी साफिया भी थीं.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘मैं मुल्क के अंदर और बाहर के उन लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरी रिहाई के बारे में बात की. आज मैं आप सबके सामने आजाद इंसान हूं, और इसके लिए अल्लाह का भी शुक्रिया अदा करता हूं. मगर यह आजादी पूरी नहीं है, क्योंकि उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत हमारे कई नेता अभी भी हिरासत में हैं. उन सबकी रिहाई ज्यादा अहम है.’

अब्दुल्ला ने कहा, “मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि मैं आजाद हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि बाकी सभी लोगों को भी रिहा कर दिया जाएगा. अगर मुझे इजाजत दी गई तो मैं संसद जाऊंगा. एकबार वहां जाने के बाद, मैं वे समस्याएं उठाऊंगा, जिसका सामना कश्मीर के लोग कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि आंख की सर्जरी से उबरने के बाद वह अगले दो हफ्ते में संसद में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: