बिहार

दरभंगा तीर्थ यात्रा कर लौटे बुजुर्ग DMCH में भर्ती, कोरोना के लक्ष्णों का है शक

दरभंगा तीर्थ यात्रा कर लौटे बुजुर्ग DMCH में भर्ती, कोरोना के लक्ष्णों का है शक

दरभंगा: जिले में पहला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने का मामला सामने आया है. हालांकि अभी डॉक्टरों ने कोरोना होने की पुष्टि नहीं की है. संदिग्ध मरीज की जांच की जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बहादुरपुर प्रखंड में उघरा महपारा पंचायत के दाइंग ग्राम निवासी लगभग 75 वर्षीय सूरज महासेठ पिछले 18 दिन पर भारत दर्शन तीर्थ यात्रा से लौटे थे.

उन्होंने कहा कि वह खुद ही यह महसूस कर रहे थे. उनको लगा कि कोरोना वायरस मेरे शरीर में प्रवेश कर गया है. उन्होंने पंचायत के मुखिया निरंजन यादव को सूचना दी कि मैं भारत दर्शन तीर्थ यात्रा से लौटा हूं और मुझे लगता है कि मुझमें कोरोना वायरस का लक्ष्ण है.

पंचायत के मुखिया ने तुरंत डीएमसीएच के मेडिकल टीम को सूचना दी और उनको दरभंगा डीएमसीएच इलाज के लिए भेज दिया गया. शुक्रवार की रात करीब 11 बजे उन्हें एडमिट कराया गया.

वही कोरोना के संदिग्ध मरीज मिलने पर मीडिया से बात करते हुऐ अस्पताल अधीक्षक राज रंजन प्रसाद ने कहा कि कोरोना का एक संदिग्ध मरीज आया है. उन्होंने कहा कि मरीज की जो ट्रैवेल हिस्ट्री बताई जा रही है, उसके अनुसार वह तीर्थ यात्रा पर गए हुए थे. वहां से लौटने के बाद उन्हें सर्दी-खासी के लक्ष्ण आ गए हैं.

इसके बाद उन्हें एंबुलेंस भेजकर यहां भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका ब्लड सैंपल को निकालकर जांच के लिए पटना भेजने की तैयारी की जा रही है. अभी उन्हें सर्दी खासी है, लेकिन जांच के बाद ही पुष्टि हो पाएगा. वैसे मरीज को अंडर-ऑब्जरवेशन में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम लगातार इलाज में लगी हुई है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: