राष्ट्रीय

दिल्ली हिंसा- शरीर पर चोट के 51 निशान, 12 बार मारा गया चाकू: अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

अंकित के थाई, पैर, छाती समेत शरीरे के पिछले हिस्से में चाकू के गहरे निशान हैं.

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की पोस्टमार्ट रिपोर्ट (Post mortem report) आ गई है. अंकित के शरीर पर चोट के कुल 51 निशान मिले इनमें 12 निशान चाकू गोदने के थे.

अंकित के थाई, पैर, चेस्ट समेत शरीरे के पिछले हिस्से में चाकू के गहरे निशान हैं. बाकि 33 चोट के निशान है जिसमे किसी भारी ऑब्जेक्ट से अंकित के शरीर पर वार किया गया. शरीर पर ज्यादातर रेड, पर्पल, ब्लू कलर के मार्क मिले है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सदमा बताया गया है जो कि फेफड़ों और मस्तिष्क में चोटों की वजह से हुए रक्तस्राव की वजह से हुआ.

इससे पहले खुद गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को संकेत दिए कि आईबी के अफसर अंकित शर्मा की हत्या कैसे और किन लोगों ने की, इसका जल्द राजफाश हो सकता है. जांच में जुटी एसआईटी को अहम सुराग हाथ लगे हैं. एसआईटी को वह वीडियो हाथ लग गया है, जिसमें अंकित शर्मा की हत्या के राज छुपे हैं. यह वीडियो एक आम नागरिक ने भेजा है.

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली दंगों पर लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा कि दंगे में शामिल लोगों की पहचान के लिए विज्ञापनों आदि के जरिए जनता से वीडियो मंगवाए गए. हजारों की संख्या में वीडियो पुलिस के पास पहुंचे हैं. हमें आशा कि वीडियो से अंकित शर्मा के खून का भी भेद खुल जाएगा, जो कि किसी नागरिक ने भेजा है. अमित शाह की इन बातों से संकेत मिल रहे हैं कि एसआईटी को अंकित शर्मा की हत्या के दौरान का वीडियो भी हाथ लगा है.

गौरतलब है कि अंकित के पिता और भाई ने आम आदमी पार्टी से निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगाया था. अंकित के परिवारवालों ने आरोप लगाया कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और उनकी हत्या करने के बाद शव नाले में फेंक दिया. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 5 मार्च आरोपी ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: