राष्ट्रीय

2 दिन पहले हुआ थे PFI के जो सदस्‍य हुए थे अरेस्‍ट, कोर्ट ने उनको दी बेल

2 दिन पहले हुआ थे PFI के जो सदस्‍य हुए थे अरेस्‍ट, कोर्ट ने उनको दी बेल

नई दिल्‍ली: PFI के दिल्ली प्रेसीडेंट परवेज, सेक्रेटरी इलियास और दिल्ली काउंटर इंटेलिजेंस के प्रमुख दानिश को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने बेल दी..2 दिन पहले ही तीनों को ही स्पेशल सेल ने किया था गिरफ्तार.. स्पेशल सेल CAA के खिलाफ प्रदर्शनों की फंडिंग और दिल्ली दंगों को लेकर कर रही थी जांच. इससे पहले 12 मार्च को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चेयरमैन और सचिव को गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि PFI पर शाहीन बाग में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों और दिल्ली हिंसा में फंडिंग का आरोप है.

इससे पहले बुधवार शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) में पीएफआई की भूमिका की जांच में जुटी स्पेशल सेल को बड़ी जानकारी मिली. इस मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी दानिश से हुई पूछताछ में फंडिंग की काफी जानकारी स्पेशल सेल को मिली थी. स्पेशल सेल देश में कई जगह पर हुए भड़काऊ भाषणों को प्रमुखता से जांच रही है. उमर खालिद का अहमद नगर में दिए गए भाषण को लेकर उमर खालिद भी जांच के दायरे में हैं.

7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए PFI के चेयरमैन और सचिव, शाहीन बाग प्रदर्शन में फंडिंग के आरोप

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पीएफआई के संदिग्ध दानिश से पूछताछ में पता चला है कि ये संगठन न केवल विरोधी सीएए विरोध प्रदर्शनों में शामिल था, बल्कि 23 से 25 फरवरी के बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे भी यह शामिल था.

दानिश के बारे में जानकारी मिली है कि वो शाहीन बाग में खाना और पैसे देता था. दंगों में भी उसने पैसा और लोग मुहैया कराए. हालांकि वह खुद दंगे में शामिल नहीं रहा. मिली जानकारी के मुताबिक पीएफआई में काउंटर इंटेलीजेंस का काम जांच अफसरों को निशाना बनाना है

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: