मध्यप्रदेश

कोरोना वायरस के संबंध में जागरूकता संदेश कचरा गाड़ी के माध्यम से प्रसारित करें – कलेक्टर

सुनील राजपूत व्युरोचीफ हरदा

हरदा 19 मार्च 2020/कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में नोवेल कोरोना वायरस से बचाव के लिए आम जनता को जागरूक करने की आवश्यकता को देखते हुए कलेक्टर श्री वर्मा ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया की इसके बारे में एक जागरूकता संदेश तैयार करें। नगरपालिका अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यह संदेश हरदा, टिमरनी एवं खिरकिया में कचरा गाड़ियों के माध्यम से प्रसारित हो। उन्होंने सीएमओ को स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर हाइपोक्लोराइड सॉल्यूशन से फॉगिंग करवाने के निर्देश दिए। रोगी कल्याण समिति मद से कोरोना वायरस से बचाव हेतु आवश्यक सामग्री मास्क, सेनेटाइजर आदि क्रय करने का निर्णय बैठक में लिया गया। साथ ही समिति के अंतर्गत कार्यरत 4 वार्ड बॉय के मानदेय का भुगतान कलेक्टर रेट से करने का अनुमोदन कार्यकारिणी द्वारा किया गया। शासन से प्राप्त निर्देशानुसार समिति के अंतर्गत समायोजित सपोर्ट कर्मचारियों को आउटसोर्स एजेंसी को स्थानांतरित करने के निर्देश भी दिए गए।

      बैठक में पूर्व बैठक के पालन प्रतिवेदन पर चर्चा हुई। सीएमओ द्वारा जानकारी दी गई कि परिषद की बैठक में जिला अस्पताल हेतु डायलीसिस मशीन क्रय करने का प्रस्ताव अनुमोदित किया जा चुका है। कलेक्टर श्री वर्मा ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि वे मशीन की स्पेसिफिकेशन उपलब्ध करवाए तथा सीएमओ शीघ्र मशीन क्रय करे। उन्होंने सीएमओ को एक सप्ताह के अंदर शहर के प्रमुख स्थानों पर जिला अस्पताल के साइनेज लगवाने के निर्देश दिये।

      बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री दिलीप कुमार यादव,सिविल सर्जन डॉ एस के रघुवंशी, सीएमओ श्री ज्ञानेंद्र कुमार यादव सहित कार्यकारिणी के सदस्यगण मौजूद रहें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: