राष्ट्रीय

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा, शराब पर सरकार ने लगाया 70 फीसदी कोरोना टैक्स

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा, शराब पर सरकार ने लगाया 70 फीसदी कोरोना टैक्स

पूरा देश इस समय कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है. इस बीच महंगाई भी लोगों की कमर तोड़ रही है. दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया है जिसके बाद आज से राज्य में पेट्रोल 1.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है.

पेट्रोल पर वैट 27 फीसदी से बढ़ाकर 30 फीसदी कर दिया गया है और डीजल पर वैट को 16.75 फीसदी से बढ़ाकर 30 फीसदी कर दिया गया है. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर अब 71.26 रुपये और डीजल का दाम बढ़कर 69.29 रुपये प्रति लीटर हो चुका है.

वहीं इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार राजस्व को लेकर शराब पर भी 70 फीसदी कोरोना टैक्स लगा चुकी है. ऐसे में दिल्ली में 100 रुपये की शराब की बोतल 170 रुपये में बिकेगी. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान हुआ राजस्व की हानि को लेकर केजरीवाल सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के अलावा शराब पर भी टैक्स बढ़ाया गया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने एक ट्वीट में कहा कि जीवन सिर्फ इंद्रधनुषी और आनंददायक ही नहीं होता है. कठिन समय में कठिन समाधान की जरूरत होती है.बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट के जरिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते लिखा कि चुनाव से पहले ‘सबकुछ मुफ्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है. मगर 2 महीने बाद दोगुना टैक्स लेंगे, तनख्वाह के भी पैसे नहीं हैं. ये है आप का बेजोड़ अर्थशास्त्र’.

दिल्ली गुड्स ट्रांसपोर्ट ऑर्गनाइजेशन ने दिल्ली में डीजल के दाम बढ़ाये जाने की निंदा की है. संगठन के अध्यक्ष राजेन्द्र कपूर ने कहा है कि ट्रांसपोर्टर इस कठिन समय में अपने और अपने कर्मचारियों की जान की परवाह न करते हुए दिन-रात कार्य कर रहे हैं. कपूर ने कहा कि उसका यह इनाम मिलेगा इस पर विश्वास नहीं हो पा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि इससे निश्चित ही अन्य वस्तुओं की कीमतों में भी वृद्धि होगी.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: