राष्ट्रीय

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 2 लाख के पास, महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में बुरा हाल

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 2 लाख के पास, महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में बुरा हाल

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण की वजह से नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या करीब 2 लाख के पास पहुचने वाली है. सोमवार को 8171 नए केस मिले हैं और इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 98 हजार 706 हो गई है. वहीं 204 मरीजों की जान गई है, इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 हजार 598 हो गई है.

महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में बढ़ते मामलों के चलते देश मे कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के 70 हजार से ज्यादा मामले हैं, तमिलनाडु में 23 हजार से आधिक और दिल्ली में 20 हजार मामले हैं. महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली को मिलाकर कोरोना वायरस के कुल 1.14 लाख मामले है.

मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 8 हजार 171 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इन सब के बीच राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 3709 लोग ठीक हुए हैं. वहीं अबतक कुल 50 फीसदी यानी 95 हजार 527 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. जिसके बाद अभी देश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 97 हजार 581 है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: