मनोरंजन

बॉलीवुड में धमाल मचा रहे नालन्दा के शक्ति कुमार के लिए साल 2022 होने वाला है खास

बॉलीवुड में धमाल मचा रहे नालन्दा के शक्ति कुमार के लिए साल 2022 होने वाला है खास

बॉलीवुड में धमाल मचा रहे नालन्दा के शक्ति कुमार के लिए साल 2022 होने वाला है खास

मैरीकॉम, मुक्केबाज, जय गंगाजल, राजा नटवरलाल जैसी फिल्मों से दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनाने वाले अभिनेता शक्ति कुमार इन दिनों अपनी सस्पेंस थ्रिलर वेब सीरीज में मत्स्य कांड से बेहद चर्चा में हैं। इसमें उन्होंने मेन विलेन का काम किया है, जिसे खूब सराहा गया है। शक्ति कुमार की पहचान बॉलीवुड में आज एक ऐसे अभिनेता की है, जिन्होंने बिहार के नालंदा जैसे छोटे शहर से आकर अपनी अदाकारी से सबों को प्रभावित किया है। यही वजह है कि आने वाला साल शक्ति कुमार के लिए बेहद खास होने वाला है, क्योंकि रेड चिल्ली की भक्षक, एंडमॉल के लिए एके 47, सोनी लिव के वेब सीरीज डॉ. अरोरा व अमेजन दि इन टू द शैडों का तीसरा सीजन, और इम्तियाज अली के साथ फिलहाल वे नज़र आने वाले हैं। इसके अलावा इस साल वे कई और वेब सीरीज व फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं।

ज्ञान की रौशनी सम्पूर्ण जगत को देने वाले नालन्दा की माटी में पले बढ़े शक्ति कुमार मुम्बई में बीते 20 सालों से काम कर हैं। फिल्मों में अभिनय के शौकीन रहे शक्ति को सोनी टीवी के धारावाहिक बाहुबली ने पहचान दिलाई। लेकिन बड़े पर्दे पर उनको ब्रेक मिला अश्विनी चौधरी की नेशनल अवार्ड विनिंग फ़िल्म ‘धूप’ से। इस फ़िल्म में वे ओम पुरी के साथ नज़र आए, हालांकि इसमें उनका किरदार सीमित था। मगर फिर भी वो कहते हैं ना कि होनहार वीरवान के चिकने पात। तो यही कहावत शक्ति कुमार पर फिट बैठी और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिर उन्होंने बिहार बेस्ड फ़िल्म ‘अंतर्द्वंद्व’ की, जिसे खूब सराहा गया और इस फ़िल्म को भी नेशनल अवार्ड मिला। इसमें भी शक्ति ने अपनी अदाकारी की ओर सबका ध्यान खींचा।

इसके बाद प्रियंका चोपड़ा की फ़िल्म मैरी कॉम में मुख्य विलेन का किरदार निभाया। इमरान हाशमी और केके मेनन के साथ राजा नटवरलाल, प्रकाश झा और प्रियंका चोपड़ा के साथ जय गंगाजल जैसी प्रमुख फिल्मे की। प्रकाश झा के साथ शक्ति की फ़िल्म परीक्षा को भी खूब सराहा गया, जो जी 5 पर रिलीज हुआ था। शक्ति कुमार अपने काम को लेकर हमेशा संजीदा रहने वाले हैं। वे मुंबई में भले इतनी बड़ी फिल्में कर रहे हैं, लेकिन उनका लगाव आज भी अपनी माटी से खूब है। तभी उन्होंने नालंदा को लेकर बहुत कुछ सोच रखा है। साथ ही वे महिला सशक्तिकरण को लेकर भी समाज में अपना योगदान देते रहते हैं।

Show More

Related Articles

error: Content is protected !!
Close