ताज़ा ख़बरबिहार

जिला अधिकारी  योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पीएम अवार्ड से संबंधित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई।

जिला अधिकारी  योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पीएम अवार्ड से संबंधित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई।

समस्तीपुर के जिला अधिकारी  योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पीएम अवार्ड से संबंधित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई।

बैठक में डीआईओ एनआईसी, डीपीओ आईसीडीएस,विशेष कार्य पदाधिकारी, डीपीएम जीविका, जिला खेल पदाधिकारी, जिला उद्यान पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नलिखित निर्देश दिए गए एवं पदाधिकारियों के साथ विमर्श किया गया।

1. पोषण अभियान के तहत जनभागीदारी की भूमिका के बारे में विमर्श किया गया।
2. डीपीओ आईसीडीएस द्वारा बताया गया कि गत वर्ष में रैली निकाला गया था, मंडल कारा में पोषण संदेश कैदियों के बीच साझा किया गया था। जिसका मीडिया कवरेज भी किया गया था।
3. जिला खेल पदाधिकारी के द्वारा बतलाया गया कि लाल कोठी में दो बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कराया गया है। शेड का निर्माण भी जल्द ही कर लिया जाएगा। लाल कोठी स्थित स्विमिंग पूल 60*40 का है, उसकी मरम्मती एवम् साफ-सफाई कराया गया है। समस्तीपुर जिले में क्रिकेट और बैडमिंटन का अच्छा स्कोप है।
4. विद्यापति नगर स्थित बैडमिंटन कोर्ट की रखरखाव/मरम्मती हेतु प्रस्ताव दिया गया।
5. ओडी-ओपी (one district one product) से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई।
6. डीपीएम जीविका द्वारा समीक्षा के क्रम में बताया गया कि ग्राहक सेवा केंद्र के तहत समस्तीपुर में 216 सेवा केंद्र कार्यरत है।
समूह इनके द्वारा लेनदेन करते हैं। जीविका दीदियों को काफी सुविधा मिला है। हमारा लक्ष्य है कि अगले वर्ष तक प्रत्येक पंचायतों में एक सेवा केंद्र खोला जाएगा।
7. पेंशन योजना, बीमा सुरक्षा योजना व अन्य संबंधित स्कीम में जीविका की कितनी भागीदारी रही है, का प्रतिवेदन जिलाधिकारी को प्रेषित करने का निर्देश दिया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close