[ia_covid19 type="table" loop="0" theme="dark" area="IN" title="INDIA"]
गोवा

गोवा में सभी 40 सीटों के रुझान आए, MGP के सहयोग से ‘हैट्रिक’ के करीब भाजपा

गोवा में सभी 40 सीटों के रुझान आए, MGP के सहयोग से 'हैट्रिक' के करीब भाजपा

गोवा में सभी 40 सीटों के रुझान आए, MGP के सहयोग से ‘हैट्रिक’ के करीब भाजपा

गोवा (Goa) में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए हुए मतदान (Voting) की मतगणना (Coutnting) शुरू हो चुकी है। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को उम्मीद है कि इस बार उसके पक्ष में स्पष्ट जनादेश मिलेगा। गोवा में दो प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस के अलावा कई छोटे और क्षेत्रीय संगठनों की मौजूदगी के कारण विधानसभा की 40 सीटों के लिए 302 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें बहुकोणीय मुकाबला देखा गया।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मतगणना दो स्थानों पर होगी। मडगांव में दामोदर कॉलेज और पणजी के अल्टिन्हो में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्रमशः उत्तरी गोवा जिले और दक्षिण गोवा जिले में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना हो रही है। अधिकतर एग्जिट पोल ने गोवा में खंडित जनादेश का अनुमान जताया है, जिससे राजनीतिक दलों को मतगणना के बाद के हालात को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति तैयार करनी पड़ी है।

गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर रुझान इस प्रकार हैं…
पार्टी बढ़त
भाजपा………………….19
कांग्रेस …………………11
गोवा फारवर्ड पार्टी ……01
आम आदमी पार्टी……..02
महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी..03
अन्य…………………….04
कुल……………………..40

गोवा में MGP के सहयोग से ‘हैट्रिक’ के करीब भाजपा
गोवा विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान तटीय राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के संकेत दे रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने की ‘हैट्रिक’ लगा सकती है।

गोवा में 40 में से 20 सीटों पर भाजपा को बढ़त
गोवा में सभी 40 विधानसभा सीटों के रुझान आ चुके हैं। भाजपा की बढ़त अब 20 सीटों पर हो गई है। कांग्रेस+ 12 सीटों पर लड़ कर रहा है। आप और टीएमसी 2-2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, 4 सीटों पर निर्दलीयों को बढ़त है

गोवा में कांग्रेस प्रत्याशी दिगम्बर कामत आगे
गोवा की मडगांव सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिगम्बर कामत अपने निकटतम प्रतद्विंद्वी भाजपा के अजगांवकर मनेाहर से 11,608 मतों से आगे हैं। गोवा में सिओलिम विधानसभा क्षेत्र में दयानंद मांड्रेकर (भाजपा), शिरोडा में सुभाष शिरोडकर (भाजपा), सेंट आंद्रे में फ्रांसस्किो सिल्वएरा (भाजपा), सेंट क्रूज में रूडोल्फ फर्नांडीस (कांग्रेस), वालपोई में वश्विजीत राणे (भाजपा), वास्को में दाजी सालकर (भाजपा), वेली में सावियो डिसल्विा (कांग्रेस), सैनवोर्डेम में गणेश गांवकर (भाजपा), क्यूपेम में एंटोन डिकोस्टा आगे हैं।

गोवा की जनता ने घोटाले करने वाले को अस्वीकार किया: विश्वजीत राणे
गोवा मंत्री और भाजपा उम्मीदवार विश्वजीत राणे ने कहा, “गोवा के लिए जो काम केंद्र सरकार और हमने किया है उसकी जीत हो रही है, यहां की जनता ने घोटाले करने वाले को अस्वीकार किया है और गोवा के लिए जो सही मायने में काम कर रहे हैं उस पार्टी को उन्होंने वोट दिया है।”

गोवा के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया: कांग्रेस
गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि हम परिणाम के रुझान देख रहे हैं। गोवा के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है।

गोवा में सभी 40 सीटों के रुझान आए, सीएम प्रमोद सावंत अभी भी पीछे
गोवा में सभी 40 सीटों के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 19, कांग्रेस 15, आम आदमी पार्टी 1, टीएमसी 2 और निर्दलीय 3 सीटों पर आगे चल रही है। साकेलिम सीट से सीएम प्रमोद सावंत अभी भी पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस नेता धर्मेश सगलानी इस सीट से आगे हैं।

गोवा में अभी तक के रूझान सकारात्मक: गोपाल राय
आप ने गोपाल राय ने गोवा चुनाव को लेकर कहा, “अभी तक के रूझान सकारात्मक है और जो परिणाम आएंगे वे भी सकारात्मक होंगे। पंजाब के लोगों का शुक्रिया है कि उन्होंने बदलाव के लिए हमारे द्वारा लिए गए संकल्प को पूरा किया है।”

गोवा में 40 में से 32 सीटों के रुझान आए
गोवा में अब 40 में से 32 सीटों के रुझान आ चुके हैं। यहां बीजेपी 15, कांग्रेस 12, आप 1, टीएमसी 1 और निर्दलीय 3 सीटों पर आगे हैं।

गोवा में क्यूपेम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता अल्टोन डी’कोस्टा आगे
चुनाव आयोग के अनुसार, गोवा में क्यूपेम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता अल्टोन डी’कोस्टा आगे चल रहे हैं। वहीं, भाजपा के चंद्रकांत कावलेकर पीछे चल रहे हैं।

गोवा में 40 में से 17 सीटों के रुझान आए
गोवा विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना जारी है। यहां अब तक 40 में से 17 सीटों के रुझान आ चुके हैं। यहां बीजेपी 8, कांग्रेस 4, टीएमसी 1 और अन्य 4 सीटों पर आगे है। भाजपा नेता और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पीछे चल रहे हैं।

गोवा में 40 में से 8 सीटों के रुझान आए, प्रमोद सावंत पीछे
गोवा में 40 में से 8 सीटों के रुझान आ गए हैं। यहां तीन पर बीजेपी और तीन पर कांग्रेस व 2 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है। राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पीछे चल रहे हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की पूजा-अर्चना
गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजों की गिनती शुरू हो गई है। इस बाची गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने श्री दत्ता मंदिर में पूजा-अर्चना की।

गोवा में 40 में से 2 सीटों का रुझान आया
गोवा में 40 विधानसभा सीटों में से अब तक 2 का रुझान आया है। इन दोनों सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतगणना शुरू
गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। थोड़ी देर बाद रुझान आने लगेंगे। पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं।

गोवा चुनाव: सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए तेजी से कदम उठाने का कांग्रेस का फैसला
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गोवा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों और सहयोगी जीएफपी के उम्मीदवारों के साथ बुधवार रात एक बैठक की। इसमें यह निर्णय लिया गया कि चुनाव परिणाम आने के तुरंत बाद गठबंधन अपने नेता का नाम तय करेगा और सरकार गठन के लिए दावा पेश करेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

गोवा में भाजपा को एमजीपी का समर्थन मिलने की उम्मीद: फडणवीस
गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) का समर्थन मिलने का पूरा भरोसा है, क्योंकि दोनों ही पार्टियां समान विचारधारा वाली हैं। भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी ने कहा कि उनकी पार्टी को गोवा में पूर्ण बहुमत मिलेगा। फडणवीस ने कहा कि भाजपा की जीत सभी समान विचारधारा वाली ताकतों को साथ ले आएगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close