UNCATEGORIZED

भारतीयों की सेक्स लाइफ पर हुए सर्वे में आए हैरान करने वाले नतीजे

भारतीयों की सेक्स लाइफ पर हुए सर्वे में आए हैरान करने वाले नतीजे

भारतीयों की सेक्स लाइफ पर हुए सर्वे में आए हैरान करने वाले नतीजे

भारतीयों की सेक्स लाइफ पर नेशनल फैमिली हेल्थ एजेंसी (National Family Health Agency)ने एक सर्वे किया है जिसमें हैरान करने वाले नतीजे सामने आए है। इस रिपोर्ट में भारतीय महिलओं के सेक्स लाइफ पर एक रिपोर्ट आई है जिसमे कई चौकाने वाली बातों का पता चला है , रिपोर्ट में बताया गया महिलाएं पुरषों की तुलना में ज्यादा जल्दी सेक्सुअली एक्टिव होती है। आइए जानते है आखिर रिपोर्ट में क्या कहा और इसकी क्या वजहें है।

भारत के लोगो में देखा गया है की भारत के लोग सेक्स के मुद्दे पर खुलकर चर्चा नहीं करते है। जबकि विदेशों में देखा जाता है की वहां के लोग सेक्स पर खुलकर अपनी चर्चा करते है। हालाकिं अब धीरे – धीरे ये प्रथा को लोग तोड़कर रहे है इसी सन्दर्भ में भारतीय सरकार भी अब सेक्स के मुद्दों पर कई जागरूकता अभियान चला रही है। नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे(National Family Health Agency) ने अभी हाली ही में एक सर्वे किया है जिसमे कई जानकारियां सामने आई है। (National Family Health Agency)सर्वे में कई तरह के सवाल पूछे गए जिस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है कई तरह के सवाल रखे जैसे कि लोगो कि क्या राय है कि शादी के बाद किसी दूसरे शख्स के साथ सेक्स करना सही है गलत है। उनमे सेक्सुअली एक्टिविटी किस उम्र से शुरू हुई । ऐसे ही कई सवाल सामने रखे जिसमे पता चला की भारतीय पुरुष और महिलाएं सेक्स के बारे में क्या सोचते है।

नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे की रिपोर्ट में बताया भारतीय पुरषों की तुलना भारतीय महिलाएं काम उम्र से ही सेक्सुअली ऐक्टिव हो जाती हैं रिपोर्ट में बताया गया की लड़की 15 साल की उम्र में लड़कों की तुलना में लड़कियों में सेक्स का अनुभव करने की संभावनाए अधिक रहती है । सर्वे में 25 से 49 साल की से पूछा गया तो उसमे 10.3% महिलाओं में बताया कि उन्होंने 15 साल की उम्र तक पहली बार शारीरिक संबंध बना चुकी थी। अगर बात की जाए पुरषों की तो सिर्फ 0.8% पुरष ही ऐसे रहे जो इस उम्र तक पहली बार शारीरिक संबंध बना पाए। आपको बता दे की भारत में आपसी सहमति के बाद शारीरिक संबंध बनाने की उम्र 18 साल है इस उम्र के बाद सेक्स किया जा सकता है लेकिन इस उम्र से पहले ही 6% महिलाओं ने शारीरिक संबंध बनाये वहीँ सिर्फ 4.3% पुरुष सर्वे में ऐसे मिल जो उस उम्र से पहले शारीरिक संबंध बना चुके थे

आखिर क्या वजह है की महिलाएं जल्दी सेक्सुअली एक्टिव हो जाती है इसका प्रमुख कारण की बात की जाए तो ये भी हो सकता है कि भारतीय समाज को पुरुष प्रधान समाज मना जाता है और अगर सेक्स कि बात करे तो पुरषों की ही मर्जी को ज्यादा प्राथमिकता चलती है। रिपोर्ट में 3% से अधिक महिलाओं ने बताया की उनका 22 साल की उम्र तक रेप हो चूका था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close