Follow Us

नौसेना में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, फ्री में करें अप्लाई, नहीं होगी कोई परीक्षा

नौसेना में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, फ्री में करें अप्लाई, नहीं होगी कोई परीक्षा

 

नौसेना पोत मरम्मत यार्ड (NSRY) की तरफ से अपरेंटिसशिप के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गई है. कैैंडिडेट्स को यहां ध्यान देना होगा की जारी आवेदन करने की डेट से लेकर कैैंडिडेट्स 30 दिनों तक आवेदन कर सकते हैं. नीचे दिए गए आर्टिकल के जरिए कैंडिडेट्स योग्यता ,आयु सीमा और सिलेक्शन प्रोसेस से जुड़ी जानकारी हालिस तक सकते हैं.

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाना होगा. साथ ही बात करें एजुकेशन क्वालिफिकेशन की तो, उम्मीदवार 10वीं पास होने के साथ ही (ITI) धारक होने चाहिए. संबंधित ट्रेड की जानकारी होनी चाहिए.

आयु सीमा
आयु सीमा और नेवल शिप रिपेयर यार्ड की तरफ से अपरेंटिसशिप के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आयु सीमा और एजुकेशन क्वालिफिकेशन के स्टेप को पूरा करना होगा. उसके बाद ही वो इस पद के योग्य माने जाएंगे. इस वैकेंसी में आवेदन करने के उम्मीादवारों की अधिकतम आयु सीमा 14 साल से लेकर 21 साल तक होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट प्रदान किया जाएगा. सही जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें, ताकि आपको इस वैकेंसी से जुड़ी हर एक जानकारी को आप समय पर पा सकें

सिलेक्शन प्रोसेस सैलरी डिटेल्स
इस वैंकेंसी के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट और रिटन एग्जाम के आधार पर होगा. साथ ही कैंडिडेट्स को अंक अच्छा प्रदर्शन के आधार पर भी दिया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. वहीं, उम्मीादवारों की सैलरी की बात करें तो, जारी नोटिफिकेशन के आधार पर पे मेटरिक्स के अनुसार दिया जाएगा. इसकते अलावा कैंडिडेट्स फ्री में अप्लाई कर सकते हैं.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन indiannavy.nic.in पर जाएं.

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें.
आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें.
उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment