Search
Close this search box.

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस की दो बोगियों में लगी आग

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस की दो बोगियों में लगी आग

 

इटावा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां नई दिल्ली से दरभंगा जा रही नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस गाड़ी का नंबर 02570 की दो बोगियों में अचानक आग लग गई. ये दुर्घटना इटावा के सराय गुप्त रेलवे स्टेशन के पास हुई है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि छठ पूजा को लेकर ट्रेन की दोनों बोगियों में यात्री खचाखच भरे हुए थे. ट्रेन में अचानक आग लगने के चलते ढाई सौ यात्रियों का सारा सामान जलकर खाक हो गया. वहीं इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, रेलवे द्वारा सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

आग लगने के चलते ट्रेन की दोनों बोगियां धू-धूकर जल गई. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में लग गई. फायर ब्रिगेड की टीम ने इस आग को समय रहते फैलने से रोक लिया गया. सीपीआरओर नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने इस घटना के बारे में बताया कि ट्रेन संख्या 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल जब उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी, तो स्टेशन मास्टर ने एस 1 कोच में धुआं देखकर तुरंत ट्रेन रोक दी. ट्रेन रोकने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. कोई चोट या हताहत नहीं है. ट्रेन जल्द ही रवाना होने वाली है.

रेलवे ने इस बीच यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नई दिल्ली-दरभंगा-नई दिल्ली के बीच त्यौहार स्पेशल 02254/02253 रेलगाड़ी को लेकर ताजा अपडेट दिया है. नई दिल्ली-दरभंगा जंक्शन आरक्षित एसी सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी 02254, 16 नवंबर को नई दिल्ली से शाम 07.00 बजे खुलेगी और अगले दिन दोपहर 02:45 बजे तक दरभंगा जंक्शन पहुंच जाएगी. वापसी में 02253 दरभंगा जंक्शन नई दिल्ली आरक्षित एसी सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी 17 नवंबर को दरभंगा जंक्शन से शाम 6 बजे खुलकर अगले दिन दोपहर 02:15 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. एसी श्रेणी के डिब्बो वाली यह स्पेशल ट्रेन गोविंदपुरी, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन बक्सर, आरा ,पटना जंक्शन, मोकामा जंक्शन,बरौनी जंक्शन और समस्तीपुर स्टेशनों पर आने और जाने दोनों समय रुकेगी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment