Search
Close this search box.

नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करते पाकिस्तानी महिला और बच्चों को पकड़ा गया

नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करते पाकिस्तानी महिला और बच्चों को पकड़ा गया

 

बिहार के किशनगंज जिले से सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 41वीं बटालियन ने नेपाल के रास्ते में भारत एंट्री कर रही एक पाकिस्तानी महिला और बच्चे को पकड़ लिया है. जानकारी के अनुसार, जवानों और पानी टंकी बीओपी के बीआईटी सुरक्षाकर्मियों ने जांच के दौरान नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश कर रहे एक महिला एवं एक बच्चे को पकड़ लिया है. इन दोनों के पास से पाकिस्तानी नागरिकता के पेपर मिलें हैं. इसके अलावा भारत आने का कोई वैध पेपर भी नहीं मिला है.
भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 41वीं बटालियन ने अवैध तरीके से भारत में प्रवेश कर रही एक महिला और एक बच्चे को पकड़ा है. दोनों मां और बेटे बताए जा रहे हैं. बुधवार देर शाम दोनों किशनगंज की बॉर्डर से संदिग्ध तरीके से घुसने की कोशिश कर रहे थे. एसएसबी के जवानों ने दोनों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है.

दोनों पाकिस्तानी नागरिकों में महिला ने अपनी पहचान शाइस्ता हनीफ (62) पति-मोहम्मद हनीफ और बच्चे की पहचान आर्यन (11) पिता- मोहम्मद हनीफ के रूप में हुई है. दोनों गहनमार स्ट्रीट, सराफा बाजार, करांची, पाकिस्तान के रहने वाले बता रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि गलगलिया थाना क्षेत्र से सटे भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र पर तैनात एसएसबी 41वीं बटालियन के जवानों ने पानी टंकी बीओपी के बीआईटी सुरक्षाकर्मियों ने नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश करते दोनों को पकड़ा है.
दोनों ने अब तक भारत आने का कोई वैध कागजात नहीं दिखा सके. एसएसबी अब आगे की कारवाई में जुटी है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment