Search
Close this search box.

75 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा SSC, 24 नवंबर को खुलेगा आवेदन लिंक

75 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा SSC, 24 नवंबर को खुलेगा आवेदन लिंक

एसएससी ने जीडी कॉन्सटेबल भर्ती 2023 के लिए बड़ी संख्या में पदों का ऐलान कर दिया है, जिसमें 75768 पदों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे. इसमें सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस, एनआईए, एसएसफ और असम राइफल्स क्षेत्रों में राइफलमैन (जीडी) के पद शामिल हैं. आवेदन 24 नवंबर 2023 से शुरू होंगे और इसकी आखिरी तारीख 28 दिसंबर 2023 है

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. इस प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन की जरूरत होगी. परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 में होगा और चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न सुरक्षा बलों में पदों के लिए पोस्टिंग मिलेगी.

आवेदकों को दसवीं कक्षा की पास की योग्यता होनी चाहिए और उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को आयु में छूट मिलेगी. आवेदन शुल्क के रूप में उम्मीदवारों से 100 रुपये की फीस मांगी जाएगी, जबकि आरक्षित श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को फीस माफ की जाएगी.

इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों की बेसिक सैलरी 21700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक होगी, जोकि बहुत सी अन्य सुविधाओं के साथ आती है. भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशियंसी टेस्ट, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, मेडिकल एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल हैं. इस अद्वितीय मौके का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखना चाहिए और आवेदन करने की अंतिम तारीख से पहले तैयारी में जुट जाना चाहिए.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment