Follow Us

ADM की बड़ी कार्रवाई, 64 बीएलओ को शोकॉज नोटिस, 2 निलंबित

ADM की बड़ी कार्रवाई, 64 बीएलओ को शोकॉज नोटिस, 2 निलंबित

सीवान में लापरवाही करने वाले 64 बीएलओ से शोकॉज नोटिस जारी किया गया है. वहीं, दो लोगों को निलंबित किया गया है. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के तहत मतदाता सूची में नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, हटाने का कार्य किया जा रहा है.

इस दौरान 9 दिसंबर तक सभी बीएलओ को घर-घर जाकर मतदाताओं से प्रपत्र 6, 7 और 8 में आवेदन प्राप्त करना है. इसको लेकर 28 और 29 अक्टूबर को विशेष कैंप का आयोजन भी किया गया था, लेकिन 64 बीएओ ने लापरवाही बरतते हुए अब तक एक भी प्रपत्र प्राप्त नहीं किया गया है और ना ही बीएलओ एप के माध्यम से ऑनलाइन किया गया है. ऐसे में इन बूथ लेवल आफिसर से शोकॉज नोटिस किया गया है.

वहीं निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने, निर्वाचन संबंधी कार्य करने से इन्कार करने, वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना करने और अपने कर्तव्यों के प्रति घोर लावरवाही बरतने के कारण बीएलओ सह डीएवी मध्य विद्यालय की शिक्षिका इशरत बानो और बीएलओ सह मध्य विद्यालय श्रीनगर के शिक्षक राजीव कुमार तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

एडीएम जावेद अहसन अंसारी ने नगर परिषद सभागार में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की. इस दौरान सभी बीएलओ को आवश्यक निर्देश देते हुए प्रतिदिन के लक्ष्य को पूर्ण करने की चेतावनी दी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment