Follow Us

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित

बिहार पुलिस में नौकरी करने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, बिहार पुलिस सबॉर्डिनेट सर्विसेज कमीशन (BPSSC) ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2023 की तारीख का एलान कर दिया है. बीपीएसएससी सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. इस परीक्षा का आयोजन पूरे बिहार में अलग-अलग सेंटरों पर किया जाएगा. ऐसे में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवार बीपीएसएससी की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड अपने एडमिट कार्ड कर सकेंगे.

बीपीएसएससी के इस भर्ती अभियान के तहत राज्यभर खाली 1275 सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां होंगी. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा दो शिफ्ट में ली जाएगी. पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी वहीं दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े चार बजे तक दूसरी शिफ्ट की परीक्षा होगी. सुबह की शिफ्ट में रिपोर्टिंग टाइम साढ़े आठ बजे और दोपहर की शिफ्ट में एक बजे का तय किया गया है.

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा के लिए 1 दिसंबर 2023 को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इसे बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpssc.bih.nic.in/ पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि किसी उम्मीदवार को डाक के जरिए एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे. इसे वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करके प्रिंट करना होगा. नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अगर एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो वे बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के 5, हार्डिंग रोड, पटना स्थित कार्यालय से 14 दिसंबर 2023 को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment