Follow Us

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ग्यारह पिकअप वाहन सहित 68 मवेशी जब्त

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ग्यारह पिकअप वाहन सहित 68 मवेशी जब्त

जमुई चकाई लगातार कार्रवाई के बावजूद जिले में पशु तस्करी का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देश के बावजूद पशु तस्कर लगातार पशु तस्करी में लगे हुए है. इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर देर रात चंद्रमंडीह की पुलिस ने चकाई जमुई मार्ग पर चंद्रमंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत बटिया घाटी के पटना मोड़ के समीप से 11 पिकअप वाहन पर क्रूरता पूर्वक लदे 68 मवेशी को जब्त कर लिया. पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है.

प्रभारी थाना अध्यक्ष राजेश रंजन यादव ने बताया कि सूचना मिली कि बड़ी संख्या में पिकअप वाहन पर छपरा से मवेशी को लादकर पशु तस्कर चकाई के रास्ते झारखंड होते हुए बंगाल ले जा रहे है. सूचना मिलते ही अवर निरीक्षक दिलीप कुमार चौधरी,संजीव कुमार एव सशस्त्र बल के जवान के साथ पटना मोड़ पहुंचकर सभी पिकअप को जब्त करने के लिए कार्रवाई प्रारंभ की गई. लेकिन अंधेरा रहने के कारण पुलिस को देखते ही सभी वाहन के चालक व उपचालक तथा मवेशी तस्कर भाग निकला. जिसके बाद लगातार चार घंटे की करवाई में सभी मवेशी लदा वाहन को दूसरे चालक की मदद से बारी बारी से जब्त कर थाना लाया गया. जिसमें 60 गाय, दो बछड़ा ,दो बैल सहित कुल 68 मवेशी लदे हुए थे. जिसकी कीमत 10 लाख के करीब है. सभी मवेशी भूख से बिलबिला रहे थे.

क्षमता से अधिक मवेशी लदे होने के कारण कई मवेशी बीमार भी थे. दो-तीन मवेशी मरणासन्न स्थिति में है. इसके बाद कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए स्थानीय पशुपालकों को जिम्मेनामा पर सभी पशुओं को दिया गया. थाना अध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में वाहन चालक,उपचालक एवं पशु तस्करों पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. मालूम हो कि अलीगंज और सिकंदरा के रास्ते प्रतिदिन मवेशी तस्कर मवेशियों को लेकर जिले की सीमा में प्रवेश करते है और कई थानों को पार करते हुए चंद्रमंडी चकाई के रास्ते झारखंड और बंगाल तक पशुओं को ले जाते है. लेकिन आश्चर्य की बात है कि अलीगंज से लेकर सोनो थाना तक मवेशी तस्कर आराम से पहुंच जाते है और पुलिस उन्हें रोकने में विफल साबित हो जाती है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment