Follow Us

मुंगेर में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास में पहुंचे थे सीएम नीतीश

मुंगेर में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास में पहुंचे थे सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का शिलान्यास किया. इसी के साथ कोविड-19 आपातकालीन प्रतिक्रिया पैकेज चरण-2 के तहत सदर अस्पताल मुंगेर में 7.50 करोड़ रुपये की लागत से 100 शय्यावाले प्री-फैब फील्ड अस्पताल का उद्घाटन किया. सीएम ने बताया कि मुंगेर पौराणिक जगह है और उन्होंने वहां बन रहे विकास कार्यों का समर्थन किया.

नीतीश कुमार ने मीडिया के पक्षधर का समर्थन किया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र के दो नेता ही आजकल प्रचार-प्रसार होते हैं और मीडिया उनकी बातें ही छापता है. उन्होंने सबके हित में बात करने का समर्थन किया और बताया कि उन्होंने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री से पूरे देश में जातीय जनगणना कराने की मांग की लेकिन कोई सुना नहीं है.

तेजस्वी यादव ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में मेडिकल कालेज और अस्पताल के जल्दी से निर्माण का आशीर्वाद दिया. उन्होंने महागठबंधन की सरकार की तारीक से विकास की बात की और समाज के सभी वर्गों के लाभ के लिए काम करने का दृढ़ संकल्प जताया है.

इसके अलावा आरक्षण की बात करते हुए नीतीश कुमार ने बताया कि अब अनुसूचित जाति को 20 प्रतिशत और अनुसूचित जनजाति को 2 प्रतिशत का आरक्षण होगा. इससे गरीबों को अधिक लाभ होगा. यह स्थानीय घटनाओं का संक्षेप है जो बिहार के मुंगेर में हुए हैं और नीतीश कुमार और महागठबंधन के नेता के विचारों को दर्शाता है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment