Follow Us

लोजपा के स्थापना दिवस पर पशुपति पारस ने पीएम मोदी से की ये बड़ी मांग

लोजपा के स्थापना दिवस पर पशुपति पारस ने पीएम मोदी से की ये बड़ी मांग

राष्ट्रीय लोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने मंगलवार को कहा कि हाजीपुर की जनता ने हमारे परिवार को विश्वस्तर पर सम्मान दिया है. हमारे बड़े भाई रामविलास पासवान ने हमें अपना उत्तराधिकार सौंपते हुए हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने का आदेश दिया था.राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में लोजपा का स्थापना दिवस धूमधाम एवं भव्य तरीके से मनाया. स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पारस ने कहा कि मैं जब तक जीवित हूं, रामविलास पासवान की कर्मभूमि हाजीपुर की जनता का सेवा करता रहूंगा.

उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान जिस विभाग के मंत्री रहे, उस विभाग से हाजीपुर की जनता के लिए कुछ न कुछ उपहार दिया था. उन्होंने हाजीपुर में रेलवे का जोनल ऑफिस सहित कई तरह की सड़क, पुल, दूरसंचार सहित कई तरह की जनसुविधाएं दी. हमने भी हाजीपुर में युवाओं को लिए अपने विभाग खाद्य प्रसंस्करण उद्योग विभाग से ट्रेनिंग सेंटर खुलवाया. साथ ही यहां के बड़ी संख्या में गरीब-लाचार लोगों को प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा के तहत मदद किया.

उन्होंने कहा कि अगर बिहार सरकार जमीन दे तो वे अपने विभाग से हाजीपुर में केन्द्रीय स्तर का विश्वविद्यालय बनायेगें. उन्होनें कहा कि उनके बड़े भाई स्व. रामविलास पासवान ने देश में दलितों के लिए बहुत तरह का काम किया. वे सवर्ण आरक्षण के बड़े पक्षधर रहे थे, पारस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रामविलास पासवान को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने और हाजीपुर स्टेशन का नाम स्व. पासवान के नाम पर करने का आग्रह किया. बता दें कि लोजपा पार्टी का 24 वां स्थापना दिवन पारस गुट और चिराग पासवान ने अलग-अलग मनाया.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment