Follow Us

सऊदी अरब में सुशील के साथ मारपीट, जबरन चरवाया जा रहा ऊंट

सऊदी अरब में सुशील के साथ मारपीट, जबरन चरवाया जा रहा ऊंट

बिहार के सुपौल जिले में काम की तलाश में विदेश भेजने का धंधा खूब पनप रहा है, लेकिन इसका खामियाजा विदेश गए अनपढ़ लोगों को भुगतना पड़ता है. कुछ इसी तरह का मामला सुपौल जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोचगामा पंचायत के वार्ड न 14 बेरिया चौधरी गांव से सामने में आया है.

दरअसल, रोजगार के लिए विदेश भेजने वाले के चंगुल में फंसकर बेरिया चौधरी गांव निवासी 39 वर्षीय सुशील पासवान 14 अक्तूबर को सऊदी अरब गया था. जिसको करीब दो महीने बीत गए हैं. इस बीच सुशील ने किसी तरह अपना वीडियो किसी दूसरे के मोबाइल से बनाकर परिजनों को भेजा, जिसमें वह घर वापस आने का गुहार लगा रहा हैं. वीडियो में रोते बिलखते सुशील पासवान को देख परिजनों के होश उड़े हुए हैं.

परिजनों का कहना है कि सुशील पासवान को दलाल ने विदेश में खेत में काम करने का आश्वासन देकर सउदी अरब भेजा था. लेकिन उससे वहां पर खेत में काम न कराते हुए 20 से 25 की संख्या में ऊंट चरवाया जा रहा है. इतना ही नहीं आरोप तो यहां तक लगाया जा रहा है कि खाने में जानवर का मांस दिया जा रहा है. साथ ही कच्चे आटा का घोल पिलाया जा रहा है. मना करने पर सुशील के साथ वहां मारपीट भी की जा रही है और उसका विजा, पासपोर्ट जबरन रख लिया गया है. जिससे वह वहां से वापस नहीं आ पा रहा है, ऐसे स्थिति में उसने वीडियो बनाकर अपने परिजनों को किसी तरह भेजा है और घर वापसी को लेकर परिजनों से गुहार लगा रहा है

सुशील पासवान की तरफ से भेजे गए वीडियो में वह कह रहा है कि वह सऊदी अरब के अलजूब सकाका इलाके के एक पेट्रोल पंप पर है. उन्होंने कहा कि वह वहां से नहीं आया तो उनके साथ कुछ भी हो सकता है. वीडियो देखने के बाद परिजनों का हाल बुरा है और कई तरह की चिंता सताने लगी है. इसी बात को लेकर परेशान घरवाले अब गहरी चिंता में डूब गए हैं

परिवार वाले पीएम मोदी से सुशील पासवान को वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं. परिजन चाहते हैं कि प्रशासनिक स्तर से सरकार तक से बात पहुंच पाए और सऊदी अरब से सुशील सकुशल घर लौट सके. घरवालों ने पीएम मोदी से भी सुशील को वापस लाने की गुहार लगाई है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment