Search
Close this search box.

6 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करने, नौकरी से बर्खास्त करने का विभाग ने नोटिस जारी किया है.

6 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करने, नौकरी से बर्खास्त करने का विभाग ने नोटिस जारी किया है.

बिहार के बेतिया में शिक्षा विभाग का विवादित फरमान जारी हुआ है. इस फरमान से करीब 6 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करने, नौकरी से बर्खास्त करने का विभाग ने नोटिस जारी किया है. आदेश के अनुसार, 24 घंटे के अंदर इन शिक्षकों कों नोटिस का जवाब देना है नहीं तो उनको बर्खास्तगी के साथ प्राथमिकी का भी सामना करना पड़ सकता है.

दरअसल, शिक्षकों ने अपने में व्हाट्सएप ग्रुप में छुट्टी तालिका पर चैट किया था कि विभाग की तरफ से जो छुट्टी तालिका बनाया गया है, वह कहीं से जायज नहीं है. अब उनका आपस में यह चैट करना उनको भारी पड़ गया है, उनकी नौकरी खतरे में पड़ गई है. जिला के शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने नोटिस जारी किया है, जिसमें यह लिखा गया है आप सभी शिक्षक शिक्षकों को भड़काने का प्रयास किया है. शांति व्यवस्था भंग किए है.

शिक्षकों को मिला 24 घंटे का समय
जारी किए गए नोटिस में लिखा गया है कि अपने प्रशासनिक पदाधिकारी के विरुद्ध षड्यंत्र रचे है. विभाग की छवि को धूमिल किया है. अनुशासनहीनता और उदंडता की घोर प्रकाष्ठा को पार कर दिया है. ऐसे में आप लोगों के ऊपर कार्रवाई क्यों नहीं की जाए? आपके ऊपर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आपको नौकरी से बर्खास्त क्यों नहीं किया जाए? इसका 24 घंटे के अंदर कारण बताएं.

शिक्षकों में दहशत का माहौल
बता दें जिला में कार्यरत मीना कुमारी, ज्योति कुमारी, अमूल्य प्रताप, सद्दाम हुसैन रूपेश, गोपाल, रूबा खातून को नोटिस जारी किया गया है. पश्चिम चंपारण बेतिया शिक्षा विभाग के इस तरह के पत्राचार से जिला में शिक्षकों के बीच भय और दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment