Search
Close this search box.

कर्नाटक में बिहार के 7 मजदूरों की मौत, मक्के के ढेर में दबने से गई जान

कर्नाटक में बिहार के 7 मजदूरों की मौत, मक्के के ढेर में दबने से गई जान

कर्नाटक के विजयपुरा के अलियाबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक हादसे में बिहार से काम करने गए 7 श्रमिकों की मौत हो गई. घटना के बारे में बताया जाता है कि एक निजी खाद्य प्रसंस्करण इकाई के गोदाम में एक बड़ी मशीन के क्षतिग्रस्त होने से कई मजदूर 100 टन मक्के के ढेर के नीचे दब गए. घटना के बाद तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू किया गया लेकिन तब तक दबने की वजह से बिहार विभिन्न जिलों के रहने वाले सात लोगों की जान चली गई. सभी की मौत बोरियों के नीचे दबकर सांस घुटने के चलते हुई है. इस मामले की जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए विजयपुरा के पुलिस अधीक्षक सोनावणे ऋषिकेश भगवान ने बताया कि इस घटना में दबे हुए मजदूरों के अलावा तीन लोग घायल भी हुए हैं. दबे हुए लोगों में से एक को बचा लिया गया, जबकि सात मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना सोमवार शाम बताई जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि खोज एवं बचाव अभियान के दौरान सात मजदूरों के शव बरामद किए गए. जबकि एक व्यक्ति को बचा लिया गया है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद कर्नाटक के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री एमबी पाटिल घटनास्थल पर पहुंचे और आधी रात तक बचाव कार्यों की निगरानी किया. इसके बाद घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए जिला अस्पताल जाने से पहले उन्होंने ऑपरेशन का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार सुबह भी घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन शवों को उनके संबंधित स्थानों पर भेजने की सुविधा प्रदान करेगा और बताया कि शवों को बेलगावी हवाई अड्डे या कलबुर्गी हवाई अड्डे से हवाई मार्ग से लाया जाएगा. इसके अलावा मृतक के परिवार वालों को 7 लाख रुपये का मुआवजे की बात कही. जिसके 5 लाख कंपनी के मालिक द्वारा दिए जाएंगे और कर्नाटक सरकार को 2 लाख रुपये देगी

pnews
Author: pnews

Leave a Comment