Follow Us

डिप्रेशन’ ने ले लिया भरा पूरा परिवार, डॉक्टर के परिवार में 4 लोगों की मौत से सदमे में लोग

डिप्रेशन’ ने ले लिया भरा पूरा परिवार, डॉक्टर के परिवार में 4 लोगों की मौत से सदमे में लोग

यूपी के रायबरेली जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. वहां पर एक आई स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने अपनी पत्नी और 2 बच्चों की हत्या के बाद सुसाइड कर लिया. जब 2 दिनों बाद डॉक्टर के सहकर्मी उनके घर पहुंचे तो घटना का पता चला. पुलिस का कहना है कि आरोपी डॉक्टर डिप्रेशन का शिकार था. घटना के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चुरी में भेज दिया गया. पुलिस सभी एंगल से घटना की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से मिर्जापुर के रहने वाले डॉ. अरुण कुमार आई स्पेशलिस्ट पद पर रायबरेली की मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री में तैनात थे. वे परिवार के साथ रेलवे क्वार्टर में रहते थे. पुलिस के मुताबिक डॉक्टर कुमार डिप्रेशन के शिकार थे और बहुत जल्द किसी पर भी गुस्सा हो जाते थे. स्टाफ के लोगों ने रविवार को उन्हें आखिरी बार देखा था. जब वे दो दिनों तक काम पर नहीं पहुंचे तो सहकर्मी उनके घर पहुंचे. उन्होंने कई बार उनके घर की घंटी बजाई लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया.

हथौड़ा मारकर पत्नी-बच्चों का मर्डर

इसके बाद अनहोनी की आशंका में उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. अंदर का नजारा देखकर वे सब दहल गए. वहां पर डॉ. अरुण कुमार, उनकी पत्नी अर्चना, बेटी आदिवा (12) और बेटे आरव (4) के शव पड़े थे. इनमें पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या सिर पर हथोड़े से वार करके की गई थी, जबकि डॉक्टर कुमार का शव पंखे से लटका था. घटना की जानकारी मिलते ही जिले के एसपी आलोक प्रियदर्शी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. बाद में लखनऊ रेंज के आईजी तरूण गौबा भी घटनास्थल पर आए.

फांसी लगाकर दे दी अपनी जान

पुलिस को घटना स्थल पर नशीली दवाओं के इंजेक्शन, एक हथौड़ा और खून के धब्बे मिले हैं. जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, परिस्थितिजन्य साक्ष्यों को देखकर लगता है कि डॉक्टर ने नशीली दवा का इंजेक्शन लगाकर पहले पत्नी और बच्चों को बेहोश कर दिया. इसके बाद उनके सिर पर हथौड़े से कई वार कर उनकी हत्या कर दी. मर्डर के बाद डॉक्टर ने हाथ की कलाई काटकर मरने की कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तो फिर फंदा लगाकर जान दे दी.

‘हत्या-सुसाइड दोनों एंगल से जांच’

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि वारदात की जगह से कई सबूत इकट्ठे किए गए हैं. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चुरी में भेजा गया है. वहां से रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजहों के बारे में पता चल सकेगा. उन्होंने कहा कि डॉक्टर के डिप्रेशन का मरीज होने की बात कही जा रही है. लिहाजा सुसाइड और हत्या दोनों एंगल से मामले की जांच चल रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment