Follow Us

धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाला पटना से गिरफ्तार

धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाला पटना से गिरफ्तार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर बागेश्वर बाबा से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. आरोपी की पहचान नालंदा जिला के के शंकरडीह निवासी आकाश के रूप में हुई है. मध्य प्रदेश की छतरपुर पुलिस ने आरोपी को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से मेल भेजकर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. ईमेल मिलने के बाद बागेश्वर बाबा की ओर से मध्य प्रदेश में शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत दर्ज होने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी थी. पुलिस ने इंटरपोल की मदद से पटना से गिरफ्तार किया है. आरोपी पटना के कंकड़बाग इलाके के द्वारिका कॉलेज से गिरफ्तार किया गया.

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी आकाश ने डार्क वेब की सहायता से ईमेल भेजा था. जिसके लिए CBI की मदद दी गई. पुलिस ने बताया कि आरोपी का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कोई डायरेक्ट कनेक्शन नहीं मिला है. पुलिस के मुताबिक इस आरोपी ने करीब तीन ई मेल किए थे. सभी में 10 लाख रुपए की मांग की गई थी. वहीं रंगदारी नहीं मिलने पर बाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment