Follow Us

सांसद धीरज साहू के घर से मिला नोटों का पहाड़, कांग्रेस ने भी झाड़ा पल्ला

सांसद धीरज साहू के घर से मिला नोटों का पहाड़, कांग्रेस ने भी झाड़ा पल्ला

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू काफी बड़ी मुसीबत में फंस चुके हैं. इनकम टैक्स को उनके ठिकानों से अकूत खजाना बरामद हुआ है. आलम ये है कि 4 दिन बाद भी नोटों की गिनती जारी है. नोटों की गिनती के लिए बैंक के कर्मचारी और नोट गिनने वाली मशीनें मंगानी पड़ी थी. कहा तो ये भी जा रहा है कि लगातार काम करने की वजह से नोट गिनने वाली दो मशीनें खराब हो गईं. सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अकूत कैश मिलने के बाद राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि जब्त पैसा कांग्रेस नेताओं का है. वहीं कांग्रेस पार्टी ने अपना पल्ला झाड़ लिया है.

सांसद धीरज साहू के ठिकानों से इतनी नकदी मिलने के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साफ कहा कि कांग्रेस पार्टी का उनके ब‍िजनेस से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके ठ‍िकानों से इतनी बड़ी रकम की बरामदगी आईटी को कैसे हो रही है, इसका जवाब वो खुद ही देंगे. कांग्रेस पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. उधर बीजेपी सांसद संजय सेठ ने सवाल उठाते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि ये पैसा कहां से आया. इसकी उचित जांच होनी चाहिए. ये अच्छा पैसा नहीं है ये काला धन है.

इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुक्रवार (8 दिसंबर) को एक ट्वीट क‍िया था. उन्‍होंने ल‍िखा था क‍ि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें. जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी. यह ‘मोदी की गारंटी’ है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी के साथ धीरज साहू की एक फोटो शेयर की है. इसको साझा करते हुए मालवीय ने कहा कि दरअसल यह यात्रा देश के चोरों को एकजुट करने की थी.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ‘एक्स’ पर लिख कर पूछा क‍ि 2 लोकसभा चुनाव हारने के बाद धीरज साहू को 3 बार राज्यसभा क्यों भेजा गया. राहुल गांधी इस अवैध नकदी बरामदगी पर पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं, क्यों? वह पैसा किसके लिए था? ये रिश्ता क्या कहलाता है? बता दें कि धीरज साहू साल 2010 से झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment