Follow Us

हाईवे पर भयानक हादसा, डंपर से टकराई कार के अंदर झुलस गए 8 लोग, जिंदा जलकर मौत

हाईवे पर भयानक हादसा, डंपर से टकराई कार के अंदर झुलस गए 8 लोग, जिंदा जलकर मौत

बरेली: 8 लोगों के लिए शनिवार का दिन दर्दनाक मौत लेकर आया. दरअसल, शनिवार की रात शादी समारोह से घर को लौट रहे कार सवार आठ लोगों की भयानक हादसे में जान चली गई. देर रात नैनीताल हाईवे पर अनियंत्रित कार डिवाइडर तोड़कर दूसरी ओर पहुंची, उसी दौरान सामने से आते डंपर से कार टकराई जिससे तेज धमाका हुआ और इसी के साथ दोनों गाड़ियों में आग लग गई.

कार चालक की हुई पहचान
हालांकि हादसे में डंपर चालक की जान बच गई लेकिन कार में सवार सभी यात्री आग के चपेटे में आ गए और कार के अंदर ही झुलस गए. देर रात उनके जले शव कार से बाहर निल लिए गए. पुलिस को आशंका है कि कार चालक को झपकी आई होगी जिससे ये बड़ा हादसा हुआ. दरअसल, रास्ते में दभौरा गांव के पास कार का पहिया अचानक फट गया, जिससे कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर तोड़ते हुए गलत साइड में पहुंच गई. सामने से रेता भरे 16 टायरा डंपर से कार टकरा गई. टक्कर लगने के बाद डंपर कार को दूर तक घसीटता हुआ ले गया, जिससे उसमें आग लग गई. मौके पर कप्तान, सिटी मजिस्ट्रेट एवं एसपी क्राइम ने पहुंच कर मौके का जायजा लिया. देर रात अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचें. एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के मुताबिक आग में शव पूरी तरह जल चुके हैं, केवल कार चालक फुरकान की पहचान हो पाई है.

दुकानदार से मांगी थी कार
बहेड़ी के रामलीला मुहल्ले निवासी किराना दुकानदार सुमित गुप्ता के मुताबिक नारायणनगला गांव के रहने वाले ग्राहक आसिफ अक्सर दुकान पर आते हैं. शनिवार सुबह अर्टिगा कार (सीएनजी) यह कहकर मांगी थी कि भतीजे फुरकान को बरेली में शादी में समारोह जाना है. पूर्व परिचय के कारण आसिफ के कहने पर उन्होंने अपनी कार दे दी.
पुलिस की माने तो शनिवार देर रात बरेली में फहम लान में फुरकान और अन्य लोग शादी में शामिल हुए. रात 10.15 बजे समारोह से कुछ लोगों से कहकर घर लौटने लगे और रात 11 बजे भोजीपुरा थाने से एक किमी आगे आते ही कार बेकाबू हो गई.

किशोर की भी हुई मौत
मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार, कार इतनी तेज थी कि फोरलेन के डिवाइडर का भाग तोड़कर दूसरी ओर जा पहुंची. डंपर से टकराने के बाद चंद सेकंड में कार में आग लगी और उसमें बैठे लोगों ने चीखकर मदद मांगी लेकिन कार के दरवाजे नहीं खुल सके. वहीं, वहां मौजूद कुछ लोग पास ही के पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र ले आए ताकि आग बुझाई जाए लेकिन सफलता नहीं मिल पाई. आनन-फानन में दो दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं, आधा घंटा बाद आग बुझ पाई लेकिन कार के अंदर बैठए सभी आठ लोग जलकर खाक हो गए जिनमें एक किशोर भी था.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment