Follow Us

मधुबनी पेंटिंग की थीम पर पाटलिपुत्र मैदान में शुरू हुआ डिजनीलैंड मेला*

*मधुबनी पेंटिंग की थीम पर पाटलिपुत्र मैदान में शुरू हुआ डिजनीलैंड मेला*

*पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु यादव ने किया उद्घाटन*

पटना, 11 दिसम्बर 2023 : मधुबनी पेंटिंग थीम पर आज राजधानी पटना के पाटलिपुत्र मैदान में डिजनीलैंड मेले का शुभारंभ हुआ, जिसका भव्य उद्घाटन पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव के बेटे सह टीम अभिमन्यु के संस्थापक अभिमन्यु यादव ने की. इस मौके पर उन्होंने मेले के आयोजकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि महापर्व छठ के बाद भी लोगों के जीवन में उत्साह और उल्लास बना रहे, उसमें यह मेला मददगार साबित होगा. उन्होंने कहा कि डिजनीलैंड मेला बच्चों के लिए मुख्य आकर्षण होता है. हम पटनावासियों से आग्रह करेंगे कि वे इसका खूब लुत्फ़ उठायें.

आपको बता दें कि इस बार डिजनीलैंड मेला कई मायनों में पटना वासियों के लिए ख़ास है. इस बार मेले में विभिन्न विभिन्न प्रकार के झूले साथ- साथ बच्चों के लिए भी विशेष प्रकार का झूले रहेंगे. इस मेले का विशेष केंद्र बाहर से आए झूले होंगे. मेले में 100 से भी अधिक स्टाल लगाये गए हैं, जहाँ लोगों को मस्ती का खूब मौक़ा मिलेगा. वहीं, पहली बार सैंड आर्टिस्ट आएंगे, जो सेंड का सेल्फी प्वाइंट बनाएंगे. यह पटना वासियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा.

इसके अलावा इस मेले में कई झूले का भी आनंद ले सकते हैं, जो विदेशी झूले हैं उसमें सुनामी, तरंग, रोलिंग टावर, रेंजर, स्क्रीन टावर अजमेरी है. मुख्य आकर्षण का केंद्र चाँद तारा है, जो बिहार में पहली बार आया है. उसमें एक साथ 145 लोग एक साथ झूले पर झूल सकते हैं. मेले में एंट्री के लिए मात्र ₹20 टिकट के रूप में लिया जायेगा. 3 साल से ऊपर के बच्चों को टिकट लेना अनिवार्य है. इस अवसर पर मधु मंजरी , रश्मि चंद्रवंशी उप मेयर, शशांक शेखर आप्त सचिव समाज कल्याण, वीआईपी पार्टी के जय सिंह राठौर, डिजनीलैंड मेले के आयोजक आशीष कुमार, मनोज सिंह के साथ संग्राम सिंह, सुधीर पटेल, सुभाष जी उपस्थित रहे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment