Follow Us

संसद की सुरक्षा में चूक पर ललन सिंह ने उठाए सवाल, कहा-सदन में गृहमंत्री दे बयान

संसद की सुरक्षा में चूक पर ललन सिंह ने उठाए सवाल, कहा-सदन में गृहमंत्री दे बयान

विपक्षी पार्टियां संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रही हैं. इसी बीच में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भी केंद्र पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार इस समय अपनी नाकामी को छुपाने की कोशिश कर रही है.

जदयू के सांसद ललन सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में वो संसद में हुए स्मोक हमले को लेकर केंद्र पर हमलावर नजर आ रहे है. इसमें वो कह रहे हैं कि देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी गृह मंत्रालय की होती है. जो संसद भवन में सुरक्षा में चूक हुई, उसके बारे में गृह मंत्री को संसद में बयान देना चाहिए था.

इसके अलावा निलंबित किए गए सदस्यों को लेकर भी उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए सांसदों को निलंबित कर रही है. विपक्ष की आवाज को भय के बल पर नहीं दबाया जा सकता है. गौरतलब है कि लोकसभा से शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित किए गए सदस्यों की संख्या 13 हो गई है, वहीं एक राज्यसभा सदस्य को भी निलंबित किया गया है.

सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना के मुख्य आरोपी ललित झा को बृहस्पतिवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि झा एक व्यक्ति के साथ राष्ट्रीय राजधानी के कर्तव्य पथ पुलिस थाने पहुंचा, जहां उसे विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया. इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘ललित झा कर्तव्य पथ थाने आया जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसे विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया जो घटना की जांच कर रही है.’

pnews
Author: pnews

Leave a Comment