Follow Us

करोड़पति बनने के लिए कछुए ले जाते 2 आरोपी गिरफ्तार

करोड़पति बनने के लिए कछुए ले जाते 2 आरोपी गिरफ्तार

 

आज के इस वैज्ञानिक युग में भी अंधविश्वास का झूठा खेल खेला जा रहा है. अंधविश्वास में लोग किस कदर जीव जन्तुओं की बलि चढ़ा रहे है इसका जीता जागता उदाहरण छिंदवाड़ा के रावनवाड़ा से सामने आया है. दरअसल, रावनवाड़ा पुलिस ने तीन आरोपियों को दो कछुए के साथ धर दबोचा है. इनके पास दो कछुए जब्त किए है. पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक आरोपी मौके से फरार हो गया है.

जानें पूरा मामला
रावनवाड़ा पुलिस चौकी प्रभारी एकता सोनी से मिली जानकारी अनुसार वाहन चैकिंग के दौरान टीम के पास से एक काले कलर की डस्टर जिसका नंबर एमएच03-बीसी-3549 निकली. शक के आधार पर इस वाहन को टीम ने रोका. जब अन्दर बैठे आरोपियों को बाहर उतरने के लिए कहा गया तो वह बाहर नहीं उतर रहे थे. पुलिस ने इन आरोपियों को खींचकर बाहर उतारा. इसके बाद वाहन चैकिंग के दौरान एक थैली मिली. जिसकी जांच करने पर पुलिस देखकर दंग रह गई. इस थैली में दो कछुए थे. यह आरोपी दोनों कछुए को बेचने के लिए ले जा रहे थे. पुलिस ने तत्काल दोनों लोगों को कछुए के साथ गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों के नाम प्रभुदयाल पिता असाढ़ू सरेयाम 45 साल निवासी चमेनी छपारा. उमर फारूख पिता मोहम्मद कदीर शाह 32 साल छपारा का रहने वाला है. वहीं मौके से एक आरोपी श्यामलाल परते मुंढरई फरार हो गया है. पुलिस इसकी तलाश कर रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले भी पुलिस ने पांढुर्णा में दो मुंह का सांप के मामले में आरोपियों को धर दबोचा था. वहीं कुछ दिन पहले हर्रई के बटका में भी दो तेंदुए की खाल के साथ तीन आरोपी धराए थे. इस तरह आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. लोग अमीर बनने के लिए मूक जीव- जन्तुओं और प्राणियों की बलि चढ़ा रहे है.

कछुए से करोड़पति बनने का सपना
बता दें कि आज के इस वैज्ञानिक युग में भी अंधविश्वास के नाम पर वन्य प्राणियों की खाल या वन्य प्राणियों के अंग के मामले सामने आ रहे हैं. लोग इन जीव जन्तुओं की अंगों से करोड़पति बनने का सपना संजोए रहते हैं. इनकी मदद से पैसों की बारिश कर करोड़पति बनने की होड़ में इनकी बलि चढ़ा रहे हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment