Follow Us

संसद सुरक्षा चूक मामले में बिहार के ललित झा के घर पर छापेमारी

संसद सुरक्षा चूक मामले में बिहार के ललित झा के घर पर छापेमारी

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के तीन सदस्यों ने सोमवार को कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में संसद सुरक्षा चूक मामले में मुख्य आरोपी ललित झा के घर पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया. छापेमारी में दिल्ली पुलिस के साथ कोलकाता पुलिस भी शामिल थी. बता दें कि ललित झा बिहार के मधुबनी जिले के रहनेवाले हैं और बिहार पुलिस की टीम इनकी यहां भी जांच पड़ताल कर रही है.

सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान 218 रवीन्द्र सारणी के पते पर चलाया गया, जहां झा ने एक कमरा किराए पर लिया था. दिल्ली पुलिस ने उसी बिल्डिंग के अन्य किरायेदारों से भी बात की और झा के बारे में पूछताछ की. पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग की गई.

तलाशी अभियान के बाद दिल्ली पुलिस स्थानीय गिरीश पार्क पुलिस स्टेशन भी गई. दिल्ली पुलिस ने कोलकाता पुलिस से भी पूछताछ की कि क्या झा का कोई पुलिस रिकॉर्ड है.
यह छापेमारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान के ठीक एक दिन बाद की गई, जिसमें उन्होंने कहा था कि गंभीर सुरक्षा खामियों से ध्यान भटकाने के लिए राज्य को सुरक्षा चूक से जोड़ा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि झा का पश्चिम बंगाल से कोई संबंध नहीं है. “उनके बिहार और झारखंड से संबंध हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल से नहीं. हमारे राज्य का नाम जानबूझकर इस मामले में घसीटा जा रहा है. यहां तक कि गृह मंत्रालय ने भी सुरक्षा व्यवस्था में खामियों को स्वीकार किया है. हम बस एक स्वतंत्र एजेंसी से गहन जांच चाहते हैं.”

pnews
Author: pnews

Leave a Comment