Search
Close this search box.

केके पाठक का नया फरमान, अधिकारियों को अब रविवार के दिन भी आना होगा कार्यालय

केके पाठक का नया फरमान, अधिकारियों को अब रविवार के दिन भी आना होगा कार्यालय

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपनी सख्ती के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं. अब केके पाठक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के लिए एक नया आदेश दिया है. जिसके मुताबिक अब अधिकारियों को रविवार के दिन भी कार्यालय आना पड़ेगा. आदेश में कहा गया कि सभी बिहार शिक्षा सेवा के पदाधिकारीयो की समीक्षा प्रत्येक रविवार को किया जाएगा. इसको लेकर रविवार को अपने मुख्यालय में उपस्थित रहकर आहूत समीक्षात्मक भी सी में उपस्थित रहना सुनिश्चित किया जाएगा.

आदेश में कहा गया कि सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को रविवार के दिन आना होगा. इसको लेकर नालंदा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पत्र निकालकर सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है. केके पाठक के सामने आते ही शिक्षकों के होश उड़ जाते हैं. हाल ही में वैशाली में जिले में एक महिला टीचर के सामने जब केके पाठक पहुंचे तो महिला टीचर खुद अपना नाम भूल गई. उसने केके पाठक के सामने बड़ी मासूमियत भरे जबाब में कहा कि आपके खौफ में नाम भूल गए.

अपने खौफ को लेकर केके पाठक भी मौज लेते दिखे और मौके पर इस महिला टीचर की खिचाई करते दिखे. जब कड़क केके पाठक के सामने अधूरे ज्ञान वाली महिला टीचर हकलाने लगी और महिला के डर को देख केके पाठक भी मौज लेते दिखे. नाम नहीं छापने की शर्त पर कई शिक्षकों ने कहा है कि अब अति होते जा रही है. बीपीएससी में हजारों शिक्षकों ने इसी व्यवहार के चलते योगदान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि यूपी के कई शिक्षक इस नौकरी से बेहतर घर बैठना बता रहे हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment