Search
Close this search box.

दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक आज, CM नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ा

दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक आज, CM नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ा

पटना, बेंगलुरु और मुंबई के बाद विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का कारवां अब दिल्ली पहुंच चुका है. दिल्ली में आज मंगलवार (19 दिसंबर) को इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक होने वाली है. इस बैठक में शामिल होने के लिए तमाम विपक्षी दलों के नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस बैठक में सीट शेयरिंग और संयोजक के मुद्दे पर बात हो सकती है. इन मुद्दों पर विपक्ष में सहमति कैसे बनती है, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.

बैठक से पहले बिहार का राजनीतिक पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. बिहार में जदयू की ओर से प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू हो चुकी है. जदयू नेताओं की ओर से नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार से लेकर गठबंधन का संयोजक बनाने तक की मांग की गई है. पीएम उम्मीदवार से लेकर गठबंधन का संयोजक बनाने तक की मांग कर दी है. वहीं प्रदेश का कांग्रेस नेतृत्व नीतीश कुमार को लीडर मानने को तैयार नहीं है. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने जेडीयू की मांग पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता है कि सर्वगुण संपन्न नेता की परीक्षा कहां होती है.

अखिलेश ने कहा कि नीतीश कुमार एक बड़े नेता जरूर हैं, लेकिन गठबंधन का नेता कौन होगा, ये सब मीटिंग में ही तय होगा. उधर बिहार की कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने नीतीश कुमार का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को बड़ा दिल दिखाना चाहिए और नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 का चुनाव लड़ना चाहिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि ये सिर्फ उनका निजी विचार है.

दिल्ली बैठक पर BJP का तंज

उधर बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इस बैठक पर जमकर निशाना साधा. विपक्षी गठबंधन पर तंज कसते हुए इसे भिंडी एलाइंस नाम दिया. उन्होंने कहा कि जैसे भिड़ी कट-कट होती है वैसे ही ये गठबंधन भी कट-कट हो जाना है. उन्होंने कहा कि कई लोग इस बैठक में ख्वाब पाल कर आए हैं, लेकिन इस बैठक में लिट्टी-सांभर खाएंगे और वापस चले जाएंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तीन राज्यों में बीजेपी जीती है, तो हताश और निराश लोग मातम मनाने के लिए इकट्ठे हुए हैं. वे हार का मातम मनाएंगे फिर निकल कर आ जाएंगे

pnews
Author: pnews

Leave a Comment