Follow Us

6 मिनट में बैंक से लूट लिया 5 किलो सोना, कस्टमर बनकर आए थे बदमाश

6 मिनट में बैंक से लूट लिया 5 किलो सोना, कस्टमर बनकर आए थे बदमाश

बिहार में बेखौफ बदमाशों ने एक और बैंक को निशाना बनाया है. बदमाशों ने शेखपुरा में अबतक की सबसे बड़ी बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया है. डकैतों ने शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत मुख्य बाजार में स्थित आशीर्वाद गोल्ड लोन में 5 किलो सोना लूट लिया और बड़े आराम से फरार हो गए. अपराधियों ने इस घटना को सिर्फ 6 मिनट में अंजाम दे डाला. लूट की ये पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई. इस घटना के बाद से बिहार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

अब इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें दिख रहा है कि कैसे अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. पहचान छुपाने के लिए सभी ने मास्क पहन रखा था. कोरोना के बाद से मास्क का चलन होने की वजह से उनपर किसी को शक नहीं होता है. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि सबसे पहले दो अपराधी ग्राहक बनकर बैंक में घुसते हैं. वो गोल्ड के बदले लोन लेने का प्रोसेस जानने पहुचते हैं. उसके बाद वो अपने अन्य 4 साथियों को बैंक बुलाते हैं और 5 किलो सोना सहित दो लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देकर फुर्र हो जाते हैं.

बैंक कर्मी जबतक कुछ समझ पाते और शोर मचाते, अपराधियों ने हथियार की दम पर सभी को बंधक बना लिया. उसके बाद वह बैंक के लॉकर में रखा 5 किलो सोना और दो लाख रुपया नगद ले कर फरार हो गए. लूट कांड का विरोध करने पर उन्होंने एक बैंककर्मी से मारपीट भी की. सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस जबतक बैंक में पहुंची, तबतक अपराधी उसकी पहुंच से बाहर जा चुके थे. इतनी बड़ी बैंक लूट की घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ, एसपी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए है.

इस घटना को लेकर एसपी ने बताया कि बैंक कर्मी 2 करोड़ के गोल्ड और दो लाख रुपए की लूट की बात कह रहे हैं. इस बैंक लूट कांड को लेकर टीम का गठन किया गया है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है .एसपी ने जल्द ही इस घटना में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी का दावा किया है. इस बैंक लूट की सूचना मिलते ही मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी संजय कुमार भी देर रात शेखपुरा पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया.
उन्होंने घटना का सीसीटीवी फुटेज भी देखा. इस दौरान मीडिया के सवालों पर डीआईजी संजय कुमार ने कहा कि इस बड़ी लूट को लेकर फिंगरप्रिंट एक्पर्ट को बुलाया गया है. सीसीटीवी फुटेज को देखने से लग रहा है कि अपराधियों को बैंक की पूरी जानकारी थी. वह सीधे हाल में प्रवेश कर गए. उन्होंने कहा कि जिस एक अपराधी ने मास्क नहीं पहन रखा था, उसकी पहचान की जा रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment