Follow Us

जब पीएम मोदी ने वाराणसी की लाभार्थी महिला से पूछा ‘चुनाव लड़ोगी

जब पीएम मोदी ने वाराणसी की लाभार्थी महिला से पूछा ‘चुनाव लड़ोगी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लाभार्थियों से संवाद किया. उनकी पढ़ाई लिखाई से लेकर रोजगार तक तमाम सवाल जवाब किए.

संवाद के दौरान, हर कोई उस समय हैरान रह गया, जब एक लाभार्थी महिला से प्रधानमंत्री मोदी ने पूछ लिया कि क्या वो चुनाव लड़ेंगी. सोमवार को वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक स्थित बरकी ग्राम सभा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मेरी कहानी मेरी जुबानी कार्यक्रम में पीएम मोदी के सामने लाभार्थी महिला चंदा देवी अपने अनुभवों को साझा कर रही थीं, तभी ये सवाल किया गया.

चंदा देवी के आत्मविश्वास से प्रभावित प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि आपकी पढ़ाई कितनी हुई है. चंदा देवी ने बताया कि वो इंटर तक पढ़ी हुई हैं. इस पर प्रधानमंत्री ने पूछा कि आप इतना बढ़िया भाषण देती हैं, क्या पहले चुनाव लड़ चुकी हैं? इस पर चंदा देवी ने इनकार किया. इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने चंदा देवी से पूछा कि क्या आप चुनाव लड़ेंगी?

चंदा देवी ने कहा कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगी मगर वो प्रधानमंत्री से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि आपके प्रयासों से हम कदम मिलाकर चलना चाहते हैं. आपके सामने उपस्थित होना और दो बातें कहना मेरी लिए सौभाग्य की बात है. प्रधानमंत्री ने चंदा देवी से उनके बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी पूछा. यह भी पूछा कि कामकाजी महिला होने पर परिवार का ध्यान रखने में कोई दिक्कत तो नहीं.

पीएम मोदी ने दो दिन के काशी दौरे में जिले को 19 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की सौगात दी. उन्होंने स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन भी किया. जहां एक साथ हजारों लोग योग साधना कर सकते हैं. उन्होंने वाराणसी नई दिल्ली वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment