Search
Close this search box.

चाय पिलाने वाले ने किया शिक्षा अधिकारी का अपहरण, मांगी 5 करोड़ की फिरौती, सारण पुलिस ने किया खुलासा

चाय पिलाने वाले ने किया शिक्षा अधिकारी का अपहरण, मांगी 5 करोड़ की फिरौती, सारण पुलिस ने किया खुलासा

शिक्षा विभाग में अधिकारियों और कर्मियों को चाय परोसने वाला अपहरण जैसी बड़ी साजिश रच सकता है इस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन बिहार की सोनपुर पुलिस ने जो खुलासा किया है ना सिर्फ सच है बल्कि चौंकाने वाला भी है. दरअसल, दो दिन पहले वैशाली के एडीपीसी अपहरण मामले में पुलिस ने विभाग में चाय बनाने और विभाग की गाड़ी चलाने वाले को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार
बताया गया कि उसी ने अपहरण की पूरी साजिश रची थी. गिरफ्तार साजिशकर्ता का नाम कन्हैया बताया गया है. पुलिस ने कन्हैया के साथ तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. पूरी घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि प्रकरण में शामिल डीईओ कार्यालय में चाय बनाने वाले और शिक्षा विभाग के अधिकारी की बोलेरो चलने वाले चालक कन्हैया ने घटना को अंजाम दिया था.

शिक्षा का अपहरण कर मांगी 5 करोड़ रुपये की फिरौती
पुलिस ने आगे बताया कि घटना के करीब 4 घंटे बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी ने अपराधकर्मियों चंगुल से छूटकर भाग निकला था. अपराधी शिक्षा विभाग के अधिकारी के परिजनों से 5 करोड़ रुपये फिरौती मंगवाने को लेकर दबाव बना रहा था. जिसके बाद प्राप्त सूचना के सत्यापन और त्वरित कार्रवाई में अपहृत शिक्षा विभाग के अधिकारी (ए०डी०पी०सी०, शिक्षा विभाग, वैशाली) डॉ० उदय कुमार उज्जवल को बोलेरो सहित महुआ रोड, सेन्दुआरी के पास से बरामद किया गया.

अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
इस कांड के अनुसंधान में तकनीकी एवं मानवीय साक्ष्यों के आधार पर कांड का सफल उद्भेदन करते हुए कांड में संलिप्त अपराधकर्मियों में कन्हैया कुमार, शुभम कुमार, सुजीत कुमार और संजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से एक बोलेरो, 2 मोटरसाइकिल और एक हेलमेट के साथ-साथ 7 मोबाइल फोन बरामद किये गए है. सोनपुर एसडीपीओ ने बताया कि अन्य अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment