Follow Us

बिहार में ट्रक से 30 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

बिहार में ट्रक से 30 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी कानून को तहस-नहस करने में शराब तस्कर कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. लगातार पुलिस के द्वारा छापेमारी किए जाने के बावजूद शराब तस्कर दूसरे राज्यों से शराब लाने में कामयाब हो रहे हैं और पकड़े भी जा रहे है. ताजा मामला जहानाबाद के मखदुमपुर का है. जहां मखदुमपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक पर लदी तकरीबन 30 लाख रुपए की शराब बरामद की गई है. इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

वहीं पकड़ा गया चालक झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत बेरमु का रहने वाला सागर कुमार रवानी बताया जाता है. दरअसल, पुलिस को मंगलवार की देर रात गुप्त सूचना मिली कि ट्रक से शराब की बड़ी खेप लायी जा रही है जो मखदुमपुर होकर गुजरने वाली है. सूचना के आलोक में मखदुमपुर थाना अध्यक्ष ने थाने के समीप एनएच-83 पर वाहन चेकिंग लगाया और आने जाने वाले वाहनों की जांच की.

इसी दौरान गया की ओर से आ रही झारखंड नंबर की ट्रक को रुकवाया. जांच के दौरान पुलिस ने ट्रक में शराब की बड़ी खेप को पकड़ा. शराब तस्कर ने पुलिस को दिग्भ्रमित करने के लिए ट्रक के केबिन में मच्छरदानी से दबा कर रखा था, ताकि पुलिस को शक नहीं हो. पहले तो जब पुलिस ने ट्रक को पकड़ कर चालक से पूछताछ की तो उसने आनाकानी की लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो ट्रक चालक ने बताया कि केबिन में शराब की कार्टन छुपाकर रखा है. ट्रक में 812 लीटर शराब करीब 92 कार्टून में पैक थे. जिसकी बिहार में कीमत लगभग 30 लाख रुपये बताई जा रही है.

फिलहाल पुलिस ट्रक चालक को गिरफ्तार कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है. इस बाबत एसडीपीओ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मखदुमपुर थाना की पुलिस के द्वारा एक ट्रक पर लदा 92 कार्टून में पैक 3264 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि बरामद शराब की खेप झारखंड के बोकारो से लाया जा रहा था जो बिहार के हाजीपुर में डिलीवरी करनी थी. बरामद शराब अलग-अलग ब्रांड की है जो अरुणाचल प्रदेश और पंजाब निर्मित बताई जा रही है. पुलिस फिलहाल चालक से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. वहीं पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment