Follow Us

विजय शाह के ‘गले की फांस’ बनी चिकन पार्टी! पचमढ़ी पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर, जांच शुरू

विजय शाह के ‘गले की फांस’ बनी चिकन पार्टी! पचमढ़ी पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर, जांच शुरू

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के पूर्व वन मंत्री विजय शाह (Vijay Shah) की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं. सतपुड़ा रिजर्व (Satpura Tiger Reserve) में उनकी चिकन पार्टी (chicken party) की जांच शुरू कर दी गई है. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर संदीप फैलोज बुधवार को जांच के लिए पचमढ़ी पहुंचे. पश्चिम रेंज में आने वाले रेंजर, डिप्टी रेंजर, फॉरेस्ट गार्ड और चौकीदार से चिकन पार्टी को लेकर पूछताछ जारी है. वहीं इधर पूर्व वन मंत्री का कहना है कि मैं चिकन नहीं खाता हूं…

आखिर मामला क्या है?
दरअसल सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में दो वीडियो वायरल हुए थे. इन वायरल वीडियो में फोरस्ट गार्ड लकड़ी जलाकर बाटी, भरता और चिकन पकाते हुए दिख हे हैं. पूर्व वन मंत्री विजय शाह की चिकन पार्टी के दो वीडियो सामने आए थे. इनमें से एक वीडियो शाह ने खुद बनाया है. दोनों वीडियो 15 से 18 दिसंबर के बीच के बताए जा रहे हैं.

पार्टी की जांच शुरू
बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर पचमढ़ी पहुंचे हैं. यहां STR के पश्चिम पचमढ़ी रेंज के रेंजर, डिप्टी रेंजर, फॉरेस्ट गार्ड और चौकीदारों के बयान लिए गए है. इस बात की तहकीकात की जा रही है कि 16 दिसंबर को पूर्व वन मंत्री की पार्टी का इंतजाम किस अधिकारी के निर्देश पर किया गया था? पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ असीम श्रीवास्तव ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने तत्काल इस मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है.

एक्टिविस्ट ने की शिकायत
जानकारी के मुताबिक इस पार्टी की शिकायत वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने की थी. शिकायत में बताया गया था कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व फील्ड डायरेक्टर एल. कृष्णमूर्ति के संरक्षण में वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम का उल्लंघन लागातार जारी है. अब इस मामले की जांच शुरू हो चुकी है.

कौन हैं विजय शाह?
खंडवा जिले की हरसूद की विधानसभा सीट से विजय शाह इस बार 8वीं बार विधायक बने है. विजय शाह यहां से अजेय हैं, विजय शाह, शिवराज सरकार में वन मंत्री रह चुके हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment