Search
Close this search box.

जेल से कब बाहर आएंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप? 9 महीने बाद मिली जमानत, फिर रिहाई में अड़चन कहां

जेल से कब बाहर आएंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप? 9 महीने बाद मिली जमानत, फिर रिहाई में अड़चन कहां

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर बिहार के साथ ही तमिलनाडु में कई मामले दर्ज हुए थे. इसके बाद मनीष कश्यप की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई थी. हालांकि मनीष कश्यप ने आत्मसमर्पण कर दिया था और उसके बाद उनके खिलाफ तमिलनाडु सरकार ने देशद्रोह की धारा भी लगा दी थी. हालांकि अदालत की तरफ से मनीष कश्यप पर लगे देशद्रोह की धारा को समाप्त कर दिया गया था. अभी मनीष कश्यप पटना के बेऊर जेल में बंद हैं. उन्हें अदालत से जमानत भी मिल गई है.

पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी मनीष कश्यप को अभी तक रिहा नहीं किया गया है. बता दें कि मनीष कश्यप पर बिहार में कई मामलों में केस दर्ज था. हालांकि बिहार पुलिस की गिरफ्त में आए मनीष कश्यप को तमिलनाडु की पुलिस अपने साथ ले गई थी और लंबे समय तक वह वहां की जेल में रहे. उनके खिलाफ रासुका भी लगाया गया था. फिर मनीष कश्यप पर बिहार में दर्ज माम ले को लेकर बिहार पुलिस उन्हें लेकर पटना आई और बेऊर जेल में रखा. जहां पटना सिविल कोर्ट के फैसले के बाद से ही वह यहीं बेऊर जेल में है.

9 महीने के संघर्ष के बाद आखिर पटना हाईकोर्ट से मनीष कश्यप को जमानत मिल गई है. मनीष को कोर्ट की तरफ से सशर्त जमानत दे दी गई है. अगस्त 2023 में मनीष कश्यप को पटना सिविल कोर्ट ने पहले बड़ी राहत देते हुए उन्हें तमिलनाडु की जेल वापस नहीं भेजने का आदेश दिया था. इससे पहले मनीष कश्यप पर लगे रासुका को हटाने का आदेश भी मदुरै कोर्ट के द्वारा दे दिया गया था और उन्हें जमानत भी मिल गई थी.

वहीं आपको बता दें कि मनीष कश्यप के खिलाफ अभी भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें उन्हें बेल नहीं मिली है. ऐसे में अभी उनका जेल से बाहर आना मुमकिन नहीं है. मनीष कश्यप को जब तक सभी मामलों में बेल नहीं मिल जाती है उन्हें जेल में ही रहना होगा. मनीष कश्यप की रिहाई को लेकर बेऊर जेल प्रशासन को चेन्नई और मदुरै कोर्ट से अनुमति लेनी होगी. तभी उसकी रिहाई संभव हो पाएगी. बेऊर जेल प्रशासन की तरफ से मनीष कश्यप की रिहाई के लिए चेन्नई और मदुरै कोर्ट को पत्र लिखा है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment