Follow Us

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होना हुआ प्रारंभ, कुछ सफल उम्मीदवारों की सूची जारी

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होना हुआ प्रारंभ, कुछ सफल उम्मीदवारों की सूची जारी

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से दूसरे चरण के लिए आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम के घोषित होने को लेकर सूचना आज ही आयोग के द्वारा जारी की गई थी. जिसका इंतजार छात्र बेसब्री से कर रहे थे. बता दें कि अब एक-एक कर बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया जा रहा है. जिसमें से अभी तक 11,500 के करीब सफल उम्मीदवारों के रिजल्ट घोषित किए जा चुके हैं. जिसे अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर देख सकते हैं.

विभाग की तरफ से पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के प्रधानाध्यपक पद के कुल 38 सफल अभ्यर्थियों के रिजल्ट जारी किए गए हैं.

वहीं बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के वर्ग 9-10 एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के वर्ग 6-10 के संगीत एवं कला विषय के कुल 60 सफल उम्मीदवारों के भी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं.

इसके साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के अंतर्गत मध्य विद्यालय के लिए कक्षा 6-8 में गणित और विज्ञान विषय के 11359 सफल उम्मीदवारों की भी सूची जारी की जा चुकी है.

BPSC TRE 2 के लिए इस बार कुल 90 तरह के रिजल्ट की घोषणा होने वाली है, आपको बता दें कि सभी कक्षा और सभी विषयों के उत्तीर्ण उम्मीदवारों की सूची क्रमवार आयोग की तरफ से जारी किए जाएंगे. इसके साथ ही इसे वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जारी किया जाता रहेगा.

ऐसे में अपना परिणाम जानने के लिए छात्र अभ्यर्थियों को पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा. वहां होम पेज पर हर विषय के लिए परिणाम जो घोषित हो चुके हैं उसका लिंक एक्टिव मिलेगा उस पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद छात्रों को लॉगिन करना होगा. फिर परीक्षा परिणाम में सफल अभ्यर्थियों का रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा. इसको भविष्य के लिए डाउनलोड़ कर और प्रिंटआउट कर रख सकते हैं. बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा दूसरे चरण में 1 लाख 21 हजार शिक्षक पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें 8 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment