Search
Close this search box.

ठंड और शीतलहर की वजह से सरकारी स्कूल 26 दिसंबर से बंद

ठंड और शीतलहर की वजह से सरकारी स्कूल 26 दिसंबर से बंद

 

झारखंड सरकार ने राज्य में बढ़ती ठंड और शीतलहर के असर को देखते हुए 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. राज्य सरकार के स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इससे संबंधित आदेश बुधवार को जारी कर दिया. इसे तत्‍काल प्रभाव से लागू किया गया है.

जारी आदेश में विभाग की अपर सचिव कुमुद सहाय ने लिखा है कि राज्य में शीतलहरी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक विद्यालय सहित) और सभी निजी विद्यालयों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर, 2023 तक के लिए बंद किया जाता है.
माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए संबंधित विद्यालय जरूरत के अनुसार वर्ग 10 से वर्ग 12 तक की कक्षाओं का संचालन करेंगे. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.
बता दें कि झारखंड में बुधवार रात को न्यूनतम तापमान सात से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. राज्य में सबसे कम तापमान गढ़वा में रहा, जहां 6.6 डिग्री सेल्सियस और डाल्टनगंज में 7.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. राज्य की राजधानी रांची में न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रामगढ़ में 8.5 डिग्री सेल्सियस, बोकारो में 8.5 डिग्री सेल्सियस, चाइबासा में 8.6 डिग्री सेल्सियस और जमशेदपुर में 10.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment