Follow Us

DMK सांसद बोले ‘हिंदी बोलने वाले बिहारी शौचालय साफ करते हैं’, भड़क गए सम्राट

DMK सांसद बोले ‘हिंदी बोलने वाले बिहारी शौचालय साफ करते हैं’, भड़क गए सम्राट

बिहारी और हिंदी भाषी दोनों इस समय दक्षिण के राज्य तमिलनाडु के नेताओं के निशाने पर हैं. एक तरफ तमिलनाडु के नेता सनातन का अपमान करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ यहीं के दूसरे नेता बिहारियों को शौचालय साफ करने वाला बताते हैं. हालांकि तमिलनाडु में हिंदी भाषा को लेकर पहले से ही एक किस्म की नफरत लोगों के दिलों में रही है लेकिन इसमें बिहारी कैसे जुड़े यह ज्यादा परेशान करने वाला है. बता दें कि तमिलनाडु के DMK नेता दयानिधि मारन ने जो कहा वह किसी भी बिहारी के बर्दाश्त करने के लायक नहीं है. मारन ने कहा कि हिंदी बोलने वाले बिहारी शौचालय साफ करते हैं’, अब इसको लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है.
DMK सांसद दयानिधि मारन के बयान पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भड़क गए और कहा कि बिहारियों और उत्तर भारतीयों पर उनका ऐसा बयान बेहद निंदनीय है. दूसरे राज्यों के नेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत गलत बयान है,बिहार-उत्तर प्रदेश से बहुत बड़ी संख्या में लोग दूसरे राज्यों में मजदूरी करने जाते हैं, अगर ना जाएं तो उन राज्यों का काम ठप हो जाएगा.

दयानिधि मारन के इस बिगड़े बोल पर बिहार के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार से मैं जानना चाहता हूं क्या जिस तरीके से दयानिधि मारन ने बिहार का अपमान किया है, बिहारी का अपमान किया है. क्या राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस पार्टी और जनता दल यूनाइटेड इसके लिए माफी मांगेंगे. इस तरह का अपमान भारतीय जनता पार्टी और बिहार के लोग किसी भी हालात में बर्दास्त नहीं करेंगे और दयानिधि को क्षमा मांगना चाहिए, अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो इसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी आंदोलन करेगी.

इसके साथ ही सम्राट चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार कई दिनों से मंच साझा नहीं कर रहे हैं. ऐसे में सबकुछ इंडी गठबंधन के लोग समझ चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं इंडी गठबंधन के लोगों को खुली चुनौती देता हूं कि 2024 के चुनाव में चाहे वह नीतीश बाबू हो या लालू जी हो या लाल झंडे के लोग किसी का खाता नहीं खुलेगा.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment