Follow Us

पंचर बनाने वाला मुमताज खान 12वीं पास हिंदू लड़की को ले भागा, यूपी में लव जिहाद का नया केस

पंचर बनाने वाला मुमताज खान 12वीं पास हिंदू लड़की को ले भागा, यूपी में लव जिहाद का नया केस

 

यूपी रायबरेली (Rae Bareli)में लव जिहाद (Love Jihad) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां मुमताज नाम के बाइक मिस्त्री ने नाबालिग हिंदू लड़की को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया. आरोपी मौका पाते ही लड़की को लेकर फरार हो गया. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है. मामला बछरावां थाना इलाके के एक गांव का है. यहां मुख्य बाजार में मुमताज ने बाइक रिपेयरिंग की दुकान खोली थी. वह गाड़ियों के पंचर बनाने से लेकर उनमें आई छोटी-मोटी तकनीकी ख़राबी दूर करता था. बताया जाता है कि युवक इस काम से मिले पैसे से अपना टिमटाम मेंटेन करके रखता था.

आरोपी युवक के सामने इंटर में पढ़ने वाली नाबालिग हिंदू लड़की का घर है. बताया जाता है कि पहले उसने तरह-तरह के झांसे देकर लड़की से नजदीकी बनाई. इसके बाद मुमताज ने पहले लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर बहला फुसलाकर उसे लेकर फरार हो गया. अब लड़की के घर वाले परेशान हैं. उन्हें लड़की के साथ अनहोनी का भी डर है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश में कई टीम लगातार दबिश दे रही हैं. जल्द ही लव जिहाद करने वाला आरोपी सलाखों के पीछे होगा.

प्रदेश में लव जिहाद का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. यूपी पुलिस ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई भी कर रही है. लेकिन बावजूद इसके यह एक नासूर की तरह फैलता जा रहा है. ऐसे में कानूनी कार्रवाई तेज किए जाने के साथ सामाजिक रूप से जागरुक होने की भी जरुरत है

pnews
Author: pnews

Leave a Comment