Follow Us

दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालवालों ने की बहु की हत्या

दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालवालों ने की बहु की हत्या

राजस्थान अलवर के खेड़ली पुलिस थाना क्षेत्र के गांव अगराया में एक विवाहिता की दहेज को लेकर तंग परेशान कर हत्या करने का मामला खेड़ली थाना में दर्ज हुआ है. प्राप्त जानकारी अनुसार गांव अगराया में रेखा मीणा निवासी कमालपुरा थाना भुसावर का विवाह खेड़ली थाना क्षेत्र के गांव अगराया निवासी रोहिताश्व मीणा के साथ 2019 हुआ था.

शादी में पीहर पक्ष ने 21 लाख दहेज दिया . फिर भी ससुर प्रहलाद,सास,ननद,पति आएं दिन दहेज़ की मांग कों लेकर तंग,परेशान और मारपीट करते थे. उक्त संबंध में दो मुकदमे पूर्व में दहेज को लेकर दर्ज हो चुके हैं. समाज और पंच पटेलों की समझाइश के बाद रेखा मीणा को पीहर पक्ष ने ससुराल भेज दिया.

लेकिन ससुराल वालों ने प्रताड़ना बंद नहीं की. 26 तारीख मंगलवार को गांव के लोगों ने पीहर पक्ष कों सुचना दी कि तुम्हारी बेटी को मार दिया है. जिस पर रात को पीहर पक्ष पहूंचा .जहां मालूम हुआ कि मृतका का शव जयपुर एसएमएस अस्पताल में रखा है.

आज मृतका के पिता शिवसिंह मीणा ने खेड़ली पुलिस थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया. जिसमें पति, सास, ससुर, ननद, सहित कई जनों को नामजद किया गया है. मामले में पीहर पक्ष के अलावा कठूमर सर्किल सीओ अशोक चौहान जयपुर अस्पताल पहुंचे. जहां मृतका रेखा मीणा के शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment