Search
Close this search box.

तिहाड़ जेल में बंद युवक की मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

तिहाड़ जेल में बंद युवक की मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके रहने वाले एक युवक के परिवार में उस वक्त मातम छा गया, जब उसकी मौत की खबर उसके परिजनों को मिली. युवक को चोरी के आरोप में एक दिन पहले ही जेल भेजा गया था और उसके अगले दिन जेल से उसकी मौत की खबर आई. मौत के बाद परिजनों ने आक्रोश जताया है. इसी को लेकर उन्होंने सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया.

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, चोरी के आरोप में जेल में बंद युवक की मौत हो गई. यह मामला बीते सोमवार का है, जहां सुल्तानपुरी थाना पुलिस चोरी के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद मंगलवार के दिन इसे रोहिणी कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया. बुधवार के दिन युवक के पिता के पास कॉल आई और उन्हें बताया गया कि उनके बेटे की मौत हो गई है.
मृतक की पहचान सुल्तानपुरी के रहने वाले सलमान के रूप में हुई है, जो अपने परिवार के साथ झुग्गी बस्ती में रहता था. सलमान की मौत के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया गया और उसके परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद परिजनों ने सुल्तानपुरी स्थित जगदम्बा मार्केट के पास शव को सड़क पर रख दिया और प्रदर्शन करने लगे. देखते ही देखते सड़क पर जाम लग गया, जिसके बाद तुरंत स्थानीय पुलिस पहुंची और परिजनों से बातचीत कर प्रदर्शन खत्म कराया. परिजनों ने बताया कि सोमवार के दिन सलमान को कुछ लोगों ने मिलकर बुरी तरह से पीटा और सलमान वहीं घायल हो गया. चोरी का झूठा आरोप लगाकर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी. शिकायत मिलते ही पुलिस टीम मौके पहुंची और सलमान को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद चोरी के आरोप में सलमान को रोहिणी कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया. अगले ही दिन जेल से सलमान की मौत की खबर परिजनों को मिली.

सलमान की मौत के बाद उसके घर में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजन अब उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिन लोगों ने मृतक को बुरी तरह से पीटा और कथित चोरी के झूठे आरोप में जेल भिजवा दिया. फिलहाल ये जांच का विषय है कि आखिर जेल में बंद सलमान की मौत किन कारणों से हुई.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment