Follow Us

देश में 4 हजार के पास पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 7 मौत

देश में 4 हजार के पास पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 7 मौत

 

देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 3,997 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 743 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इस दौरान 7 लोगों केरल में मौत हो गई. वहीं 3 मरीजों की कर्नाटक में मौत हो गई. छत्तीसगढ़ में 2 की मौत हो गई है वहीं तमिलनाडु में 1 व्यक्ति की जान चली गई. इसके अलावा सब-वैरिएंट JN.1 के मरीजों की संख्या बढ़कर 100 से ऊपर हो गई है.

सिद्धार्थनगर
कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखकर लोग सावधानी बरत रहे हैं. वह खुद के साथ ही परिवार को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं. यहां औसतन हर दिन जिले में 300 लोग जांच करवा रहे हैं. दिसंबर में अब तक 8400 लोग जांच करा चुके हैं. हालांकि जिले में अभी एक भी संक्रमित नहीं मिला है.

गुरुवार को राज्य की राजधानी में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले थे. इसी तरह बुधवार को दो मरीज सामने आए. लखनऊ में इस तरह एक्टिव केस की संख्या सात हो गई है.

कोरोना के ग्राफ का विश्लेषण करें तो पता चलता है कि देश भर में कोविड केस धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. पिछले सप्ताह 22 दिसंबर को कोविड के सबसे ज्यादा केस 752 दर्ज किए थे. इस सप्ताह (अब तक) ग्राफ और ऊपर बढ़ गया है. कोविड का ये ग्राफ बता रहा है संक्रमण केवल धीरे-धीरे बढ़ रहा है.

हालांकि जब कोरोना महामारी चरम पर थी, तो रोजाना लाखों में कोविड केस सामने आ रहे थे. अंतिम बार 18 मई को सबसे ज्यादा कोविड केस सामने आए थे, जिनकी संख्या 865 थी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment